Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

राठौर की #jairam और कश्यप को चुनौती, बोले- जारी करें अधिकृत प्रत्याशियों की List

कहा- प्रदेश में जनादेश को चुराने का प्रयास कर रही बीजेपी

राठौर की #jairam और कश्यप को चुनौती, बोले- जारी करें अधिकृत प्रत्याशियों की List

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर (Congress President Kuldeep Rathore) ने सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) सहित बीजेपी के नेताओं को आगह किया है कि वह पंचायती राज संस्थाओं (Panchayati Raj Institutions), नगर निकाय चुनावों में जीत कर आए लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए दबाव और धमकाने का प्रयास ना करें। उन्होंने सरकारी अधिकारियों को भी चेताया है कि वह अपनी लक्ष्मण रेखा को पार करने की कोशिश ना करें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में सरकारें आती हैं, जाती हैं पर अधिकारियों को अपनी मर्यादाओं में ही रहना चाहिए। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन (Congress Headquarters Rajiv Bhavan) में पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने बीजेपी सरकार पर आरोप लगाया कि वह प्रदेश में जनादेश को चुराने का प्रयास कर रही है।

ये भी पढ़ें: आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर Virbhadra Singh का बड़ा ऐलान, गद्दारों पर बरसे

उन्होंने कहा कि नालागढ़ व बद्दी (Baddi) में जिस प्रकार पार्षदों को अगवा किया गया और उन्हें प्रलोभन दिया गया, वह साफतौर पर जनादेश पर डकैती डाली गई, जबकि वहां बीजेपी (BJP) को बहुमत नहीं था। राठौर ने सीएम और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पर इन चुनाव परिणामों को लेकर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने इन्हें चुनौती दी कि वह इन चुनाव (Election) में खड़े अपने लोगों की उस सूची को जारी करें, जिसे उन्होंने अधिकृत तौर पर जारी किया था। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अधिकतर नगर परिषद, नगर पंचायत बीडीसी (BDC) व जिला परिषद (Zila Parishad) में कांग्रेस समर्थित लोग चुन कर आए हैं।

राठौर ने कहा कि शिमला, सिरमौर, कांगड़ा (Kangra), सोलन, बिलासपुर, कुल्लू (Kullu) जिलों में बीजेपी को स्पष्ट बहुमत नहीं है। यहां अधिकतर कांग्रेस (Congress) के लोग जीत कर आए हैं व जिला परिषद बीडीसी कांग्रेस की ही बनेंगी। उन्होंने कहा कि बीजेपी (BJP) जोड़तोड़ में लगी है पर वह इसमें सफल नहीं हो सकेगी। राठौर ने कहा कि शिमला जिला में हमारा पूर्ण बहुमत है। जिला परिषद के कुल 24 वार्डों में से 13 पर कांग्रेस की शानदार जीत हुई है। उन्होंने कहा कि यह सभी यहां बैठे हैं। उन्होंने कहा कि यह संख्या ओर भी बढ़ सकती है, क्योंकि कुछ भी निर्दलीय उनके संपर्क में हैं। राठौर ने कहा कि पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह (Former CM Virbhadra Singh) के आशीर्वाद से कांग्रेस एकजुटता के साथ आगे बढ़ रही है। राठौर ने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गंगूराम मुसाफिर को शिमला जिला परिषद चुनावों के लिए पार्टी पर्यवेक्षक बनाया गया है। उन्होंने कहा कि शिमला जिला के कांग्रेस विधायकों व चुने हुए जिला परिषद के सदस्यों के साथ विचार विमर्श के बाद अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन कर दिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है