29 साल बाद कांग्रेस ने ऊना में बीजेपी के किले को किया ध्वस्त

विधानसभा क्षेत्र में चार सीटें जीतकर दर्ज करवाई बड़ी जीत

29 साल बाद कांग्रेस ने ऊना में बीजेपी के किले को किया ध्वस्त

- Advertisement -

ऊना। कांग्रेस ने 29 वर्ष के लंबे इंतजार के बाद जिला ऊना (Una) में 4 सीटें जीतकर बड़ी जीत दर्ज की है। सीएम (CM) पद के दावेदार और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) लगातार पांचवीं बार विधानसभा की चौखट पार करने में कामयाब रहे हैं, जबकि जिला से बीजेपी (BJP) के कद्दावर नेता वीरेंद्र कंवर चुनाव हार गए हैं। कुटलैहड़ में कांग्रेस ने 32 वर्ष के बाद जीत दर्ज करते हुए बीजेपी के बड़े किले को ध्वस्त कर दिया। वहीं ऊना विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती (Sat Pal Singh Satti) ने चुनाव जीत लिया हैए जबकि 3 क्षेत्रों से इस बार नए चेहरे विधानसभा में प्रवेश करने वाले हैं। इनमें कांग्रेस के चिंतपूर्णी से सुदर्शन सिंह बबलू, गगरेट से चेतन्य और कुटलैहड़ से देवेंद्र कुमार भुट्टो शामिल हैं।


यह भी पढ़ें:नगरोटा बगवां से कांग्रेस प्रत्याशी रघुबीर सिंह बाली ने बीजेपी प्रत्याशी को हराया

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को जिला ऊना में करारी शिकस्त दी है। कांग्रेस (Congress) ने 5 में से 4 सीटें जीत कर 29 साल के बाद इतिहास को दोहराया है। कांग्रेस की इस जबरदस्त जीत के बीच ऊना सदर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के सतपाल सिंह सत्ती ने चौथी बार विधानसभा में प्रवेश किया। वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष रहते हुए सतपाल सिंह सत्ती प्रदेश में सरकार बनाने में तो कामयाब रहे थे, लेकिन सत्ती खुद चुनाव हार गए थे, हार के ठीक 5 साल बाद एक बार फिर वापसी करते हुए सतपाल सत्ती ने कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा को शिकस्त दी। चुनाव जीतने के बाद सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि ऊना विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उन विकास कार्यों पर मुहर लगाई है जो उन्होंने चुनाव हारने के बावजूद पिछले 5 वर्ष में विधानसभा क्षेत्र की जनता को समर्पित किए। उन्होंने अपनी जीत के लिए विधानसभा क्षेत्र की जनता का आभार जताया और कहा कि जिस तरह वह पहले भी अपनी जनता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े रहे हैं। वैसे ही भविष्य में भी इसी क्रम को जारी रखेंगे। जिला में चार अन्य सीटों पर मिली हार को लेकर सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव में धन बल का जमकर प्रयोग किया।

बीजेपी ने पीएम तक को कर दिया तैनात, पर जनता ने खत्म किया माफिया राज

लगातार पांचवीं बार विधानसभा की चौखट पार करने वाले नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि 5 वर्ष पूर्व कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने उन्हें हिमाचल प्रदेश में दोबारा कांग्रेस को सत्ता में वापस लाने की जिम्मेदारी सौंपी थी और आज वह घड़ी आ गई है, जब कांग्रेस हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत से सरकार बना रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चुनाव को जीतने के लिए तमाम राज्यों के सीएम, मंत्रियों, विधायकों, केंद्रीय सरकार के मंत्रियों और पीएम तक को यहां पर लाकर तैनात कर दिया, लेकिन हिमाचल प्रदेश की जनता ने कांग्रेस के पक्ष में फतवा जारी करते हुए प्रदेश के माफिया राज को खत्म किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है