Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,745
मरीज ठीक हुए
959
मौत
10,654,656
मामले (भारत)
98,988,019
मामले (दुनिया)

कहीं आप गलत इंसान से तो नहीं कर रहे प्यार, #Relationship शुरू करने से पहले इन बातों पर करें गौर

कहीं आप गलत इंसान से तो नहीं कर रहे प्यार, #Relationship शुरू करने से पहले इन बातों पर करें गौर

- Advertisement -

प्यार (Love) जिंदगी का वो एहसास है जिसके आगे हमें शायद सही और गलत में फर्क नजर नहीं आता है और हम बाद में अपने लिए फैसले पर पछतावा होता है। आपको बाद में अपने लिए फैसले पर पछताना न पड़े इसके लिए हम आपको बताने जा रहे कि आप किस तरह पहचान कर सकते हैं कि आप किसी गलत इंसान (Wrong Person) से तो नहीं प्यार कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Wrong No. पर हुआ प्यार, शादी के दिन मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन, दूल्हा बोला – नहीं आउंगा

अगर पार्टनर (Partner) की किसी भी बात पर आपको संदेह हो तो उसे मन में ही जमा न होने दें। किसी भी बात की गहन पड़ताल करें। जब तक मन का संदेह ठीक न हो जाए। बातें मन में दबा कर रखेंगी तो आगे चलकर ये आपके लिए ही नुकसानदायक साबित हो सकता है।

कई बार जब हम बिना आगे पीछे सोचे मौका हाथ से फिसल जाने की घबराहट में किसी को हां बोलते हैं तो आगे जाकर ऐसे रिश्ते की लंबी कीमत चुकानी पड़ सकती है। याद रखिए प्यार मौका नहीं एहसास है। अगर सिर्फ इसलिए आप किसी को हां कह रही हैं कि आपके पास कोई दूसरी च्वाइस नहीं तो ये बिलकुल गलत फैसला होगा।

रिश्तों में प्यार, तकरार और मान-मनुहार जैसी तमाम चीजें होती हैं, लेकिन अगर आप अपने मन में रिश्ते को लेकर कुछ निश्चित नहीं कर पा रही हैं तो किसी भी तरह की प्रतिक्रया ना देने में ही भलाई है। ऐसे रिश्ते में आप कभी खुश नहीं रह पाएंगी।

किसी भी रिश्ते में पड़ने से पहले यह बात अच्छी तरह समझ लें कि मानसिक सुख और शारीरिक सुख के साथ ही पैसा भी रिश्ते का मजबूत आधार हो सकता है। अगर पार्टनर आर्थिक रूप से आपको संभालने के काबिल है तभी बात आगे बढ़ाएं।

अगर आप अपने साथी से और वो आपसे सच्चा प्यार कर पाएंगे तभी आप उस रूहानी सुकून को महसूस कर पाएंगे। किसी भी रिश्ते में साथी के प्रति प्यार, भरोसा, ईमानदारी न हो तो उसे खोखला कहना गलत नहीं होगा। कोई भी आपकी फीलिंग्स का फायदा न उठा पाए इसके लिए बेहतर है कि किसी भी रिश्ते में आगे बढ़ने से पहले इन चीजों के बारे में अच्छे से जानकारी ले लें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है