Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल दिवसः कोरोना वार्रियर्स को मिलेगा 1500 रुपए मानदेय, होटल इंडस्ट्री को भी राहत

हिमाचल दिवसः कोरोना वार्रियर्स को मिलेगा 1500 रुपए मानदेय, होटल इंडस्ट्री को भी राहत

- Advertisement -

मंडी। कोरोना काल में मनाए जा रहे हिमाचल दिवस पर सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) ने तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के ऐसे कर्मचारियों जो कोविड 19 ( COVID-19) के मरीजों से सीधे जुड़े हैं, उन्हें अनुग्रह राशि / ऑनरेरियम देने की घोषणा की है। वार्ड सिस्टर, स्टाफ नर्स, वार्ड ब्वॉय, आशा वर्कर आदि कोविड से सीधे जुड़े कर्मियों को 2 माह यानी अप्रैल व मई में 1500 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस संकट की स्थिति में यही लोग मरीज का परिवार की तरह ख्याल रख रहे हैं।


सीएम जयराम ने  प्रदेश के होटल कारोबारियों( Hoteliers) को भी राहत का ऐलान किया। होटल कारोबारियों के लिए इंट्रस्ट सबमिशन स्कीम( Interest submission scheme) को तीन महीनों के लिए बढ़ाने की घोषणा की। वहीं बिजली-पानी के डिमांड चार्जिज( Demand charges)  दो महीनों के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। प्राईवेट स्कूलों ( Private schools) को भी यही छूट दी गई है। इन चार्जिज को बाद में जमा करवाने पर कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लगेगा।

यह भी पढ़ें: DGP संजय कुंडू ने पुलिस अधिकारियों को कोर्ट जाने के दिए आदेश, जाने क्यों

प्रदेश के ट्रांस्पोर्ट सेक्टर के लिए भी इंस्ट्रेस्ट सबमिशन योजना तैयार करने की बात सीएम जयराम ने कही गई। उन्होंने कहा कि स्टेट कैरेजेस( State carrage) से वसूले जाने वाले एसआरटी और कांट्रेक्ट कैरेजेस व टैक्सियों से वसूले जाने वाले टैक्स में दो महीनें यानी अप्रैल और जून में 50 प्रतिशत की कटौती की जाएगी। हालांकि सीएम ने प्रदेश के कर्मचारियों के लिए कोई घोषणा नहीं की जबकि वे डीए(DA)  की घोषणा के इंतजार में बैठे थे।

 

73वां राज्य स्तरीय हिमाचल दिवस पधर में मनाया गया। सीएम जयराम ठाकुर ने राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पधर के प्रांगण में ध्वजारोहण किया परेड की ली सलामी। सीएम जयराम ने इस अवसर पर प्रदेश वासियों को हिमाचल दिवस की बधाई दी।सीएम जयराम ने इस दौरान सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया और अपने 3 वर्ष के कार्यकाल के लिए जनता के सहयोग के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि इस बात का अफसोस रहेगा कि कोरोना के चलते एक वर्ष बर्बाद हुआ। इ

इस मौके पर सीएम ने 135 स्कूटियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह स्कूटियां प्रदेश के सभी थानों में महिला सहायता डेस्कों के लिए दी गई हैं जो महिलाओं की सुरक्षा के लिए इस्तेमाल होंगी। वहीं सीएम ने उत्कृष्ट कार्य करने वाले कर्मचारियों और अन्य विभूतियों को सम्मानित भी किया। समारोह में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, मुख्य सचिव अनिल खाची और डीजीपी संजय कुंडू सहित जिला के तमात विधायक और गणमान्य  भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है