Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Coronavirus: देश के प्रमुख राज्यों में कैसी है स्थिति, एक खबर में जानें

Coronavirus: देश के प्रमुख राज्यों में कैसी है स्थिति, एक खबर में जानें

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में जारी कोरोना वायरस के कहर के बीच संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी शाम 5 बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक, भारत में बुधवार को कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या 20,471 हो गई। वहीं, 3960 लोग ऐसे हैं जो ठीक व माइग्रेट हुए हैं और देशभर में इस वायरस से अब तक 652 लोगों की जान गई है। फिलहाल 15859 मामले सक्रिय हैं। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1383 नए केस सामने आए हैं। वहीं 50 लोगों की मौत हुई है। यहां जानें देश के प्रमुख राज्यों की स्थिति:

यह भी पढ़ें: Madhya Pradesh में कोरोना से जंग हारे एक और थाना प्रभारी, Indore में निकला दम

उत्तर प्रदेश
उत्तर प्रदेश के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया है कि राज्य में अब तक 53 ज़िलों से कोरोना वायरस के कुल 1412 मामले सामने आए हैं जिनमें से 1226 ऐक्टिव केस हैं। उन्होंने बताया कि 10 प्रभावित ज़िलों (पीलीभीत, लखीमपुरखीरी, हाथरस, बरेली, बाराबंकी, प्रयागराज, महाराजगंज, शाहजहांपुर, हरदोई व कौशांबी) में ऐक्टिव केस 0 हो गए हैं।


गुजरात
गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में 94 नए मामलों की पुष्टि होने के बाद कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 2272 हो गई है। स्वास्थ्य सचिव जयंति रवि ने बताया कि सर्वाधिक 61 नए केस अहमदाबाद से सामने आए हैं। विभाग के अनुसार, 5 संक्रमित मरीज़ों की मौत होने के बाद कुल मौतें 95 हो गई हैं।

असम
असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने बताया है कि राज्य में बीते 7 दिनों से कोरोना वायरस संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने बताया, ‘सरकार ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में 25 अप्रैल को न्यूज़ रिपोर्टर्स का फ्री कोरोना टेस्ट कराने का निर्णय लिया है।’ असम में कोरोना के 35 मामले सामने आ चुके हैं।

मध्य प्रदेश
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के 35 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 1587 हो गई है। मध्य प्रदेश में कोरोना से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है।

कर्नाटक
कर्नाटक में कोरोना वायरस के 9 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 427 हो गई है। कर्नाटक में कोरोना से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान
राजस्थान में कोरोना के 69 और नए मामले सामने आए हैं। आज सामने आने वाले मरीजों की संख्या 133 हो गई है। वहीं, पूरे राज्य में कुछ मरीजों की संख्या 1868 हो गई है, जिसमें 27 लोगों की मौत हो चुकी है।

बिहार
बिहार में कोरोना के 5 नए मामले सामने आए हैं। अब प्रदेश में मरीजों की संख्या 131 हो गई है।

ओडिशा
ओडिशा में कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 82 हो गई है, जिसमें 30 ठीक हो चुके हैं, जबकि एक की मौत हो चुकी है।

महाराष्ट्र
पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 552 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से अकेले मुंबई में 419 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही महाराष्ट्र कुल मरीजों का आंकड़ा 5218 पर जा पहुंचा है। अब तक राज्य में इस महामारी से 251 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें से 19 लोगों ने पिछले 24 घंटे में दम तोड़ दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है