Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,579,651
मामले (भारत)
197,642,926
मामले (दुनिया)
×

18 साल की ग्रेटा थनबर्ग पर Delhi Police ने दर्ज की FIR, किसान आंदोलन को लेकर किया था Tweet

18 साल की ग्रेटा थनबर्ग पर Delhi Police ने दर्ज की FIR, किसान आंदोलन को लेकर किया था Tweet

- Advertisement -

नई दिल्ली। स्वीडन (Sweden) की 18 साल की पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thanberg) पर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर ( Delhi Police FIR) दर्ज की है। ग्रेटा थनबर्ग ने बीते दिन ही किसान आंदोलन (Farmers Protest) को लेकर ट्विट किया था। अब दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा पर मामला दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि भड़काऊ ट्विट (Inflammatory Tweet) करने पर ग्रेटा थनबर्ग पर मामला दर्ज किया गया है। किसान आंदोलन को लेकर अमेरिका (America) की पॉप स्टार रिहाना (Rihanna), पूर्व पॉर्न स्टार और मॉडल मिया खलीफा (Mia Khalifa), अमेरिकन ब्लॉगर भी ट्विट कर चुके हैं। विदेशी हस्तियों के किसान आंदोलन को लेकर ट्विट करने पर भारत के विदेश मंत्रालय ने भी प्रतिक्रिया दी थी और कहा था कि कुछ सगंठन अपना एजेंडा थोपने की कोशिश कर रहे हैं। ग्रेटा थनबर्ग पर धारा- 153 A, 120 B के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें: #FarmersProtest पर रिहाना-ग्रेटा थरनबर्ग-मिया खलीफ की टिप्पणी, प्रज्ञान ओझा ने दिया करारा जवाब

कौन है ग्रेटा थनबर्ग

स्टॉकहोम में 3 जनवरी 2003 को ग्रेटा थनबर्ग का जन्म हुआ था। ग्रेटा की मां मालेना एमान एक अन्तरराष्ट्रीय ओपेरा सिंगर हैं और पिता स्वांते थनबर्ग भी अभिनय की दुनिया में विख्यात नाम है। ग्रेटा थनबर्ग सातवें सबसे अमीर और संपन्न देश स्वीडन की रहने वाली हैं। ग्लोबल वार्मिंग के खिलाफ छेड़े गए अभियान को लेकर वह चर्चा में आई थीं। पर्यावरण को लेकर ग्रेटा ने स्कूल से छुट्टी लेकर स्वीडन की संसद के सामने धरना दिया था। इसके बाद वो चर्चा में रहने लगी।

ग्रेटा थनबर्ग 2018 में अगस्त से हर सप्ताह के शुक्रवार को स्कूल नहीं जाती। उनका स्कूल स्ट्राइक फॉर क्लाइमेट कैंपेन पूरी दुनिया में मशहूर है। आपको बता दें कि ग्रेटा थनबर्ग हर शुक्रवार को स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम में संसद के बाहर पर्यवारण बचाने के लिए प्रदर्शन करती हैं। ग्रेटा ने कार्बन उत्सर्जन घटाने की पहले अपने घर से शुरू की। ग्रेटा ने अपने माता-पिता को कम से कम हवाई यात्राएं करने और मांस न खाने की अपील की है। ग्रेटा थनबर्ग ने 2019 में अमेरिका में आयोजित संयुक्त राष्ट्र जलवायु सम्मेलन को संबोधित कर चुकी हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है