Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

उपचुनाव: फतेहपुर में कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए उम्मीदवार चुनना हुआ मुश्किल

फतेहपुर में कांग्रेस और बीजेपी दोनों की नजर आधी आबादी पर

उपचुनाव: फतेहपुर में कांग्रेस और बीजेपी दोनों के लिए उम्मीदवार चुनना हुआ मुश्किल

- Advertisement -

फतेहपुर। हिमाचल प्रदेश (Himachal) में उपचुनाव बीजेपी (BJP) के लिए अलार्म की तरह है। वहीं, कांग्रेस (Congress) इसे जनता के मूड के हिसाब से मान कर चल रही है कि अगर इस उपचुनाव में एंटी इन्कम्बेंसी की बयार बही तो आगामी विधानसभा चुनाव में उसकी जीत तय है। यकीनन दोनों पार्टियों के लिए यह कटु सत्य है, लेकिन एक सत्य यह भी है कि दोनों पार्टियों की प्रदेश स्तर की इकाई इस विधानसभा सीट को लेकर एक नाम फाइनल नहीं कर पाई है। दोनों पार्टियों की तरफ से कई नेताओं ने दावेदारी की जोर आजमाइश की है।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम बोले- कांग्रेस के पास ना नेता है और ना नीति, By Election तो हम ही जीतेंगे

आधी आबादी पर नजर 

कांग्रेस से रीता गुलेरिया और भाजपा से रीता ठाकुर का नाम पैनल में शामिल है। रीता गुलेरिया हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमिटी के प्रदेश सचिव पद पर है। जबकि रीता ठाकुर जिला महिला बीजेपी मोर्चा के उपाध्यक्ष पद आसीन हैं। इधर, बीजेपी और कांग्रेस की नजर उपचुनाव में आधी आबादी के पूरे वोट पर टिकी है। जिस तरफ महिलाओं का झुकाव हुआ, नतीजा उन्हीं के पक्ष में आएगा। इसलिए दोनों पार्टियां चाह कर भी दोनों नेताओं को अनदेखा नहीं कर पा रही है। वहीं, दोनों नेताओं के प्रदेश और केंद्रीय स्तर के नेताओं संग करीबी मानी जाती है। वहीं, फतेहपुर बीजेपी में रीता ठाकुर के अलावे भी दो नेता ऐसें हैं, जिनमें पार्टी के भीतर ही सियासी पेंच तगड़ा फंसा हुआ है।

2017 में बागी हुए थे बलदेव 

जब 2017 विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष कृपाल परमार को फतेहपुर सीट से टिकट मिता तो खुद सीट पर भाजपाई ने बागवती सुर दिखाए। फतेहपुर से बीजेपी के नेता बलदेव ठाकुर आजाद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा। जिसके चलते बीजेपी को फतेहपुर की सीट कांग्रेस विधायक व पूर्व मंत्री सुजान सिंह पठानिया के हाथों गंवानी पड़ी। जमीनी हकीकत की माने तो इस बार भी वही कहानी दोहराई जा सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है