Covid-19 Update

2,86,061
मामले (हिमाचल)
2,81,413
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,452,164
मामले (भारत)
551,819,640
मामले (दुनिया)

सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हिमाचल के गबरू ने जीते तीन सिल्वर मेडल

संतोषगढ़ के रहने वाले दिलीप डोजी की कामयाबी से क्षेत्र में जश्न

सिंगापुर अंतरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में हिमाचल के गबरू ने जीते तीन सिल्वर मेडल

- Advertisement -

ऊना। संतोषगढ़ (Santoshgarh) निवासी दिलीप डोजी ने सिंगापुर में हुई अंतरराष्ट्रीय बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिता में अलग-अलग कैटागिरी में तीन सिल्वर मेडल (Silver Medal) झटके हैं। डोजी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विभिन्न देशों के प्रतिभागियों को पछाड़ दूसरे स्थान को हासिल कर अपने देश और हिमाचल (Himachal) का नाम वैश्विक स्तर पर रोशन किया है। दिलीप डोजी (Dilip Doji ) ने 40 प्लस मास्टर्स श्रैणी में दूसरे स्थान व 70-75 श्रेणी में सहित मैन फीजिक 40 प्लस मास्टर्स कैटागिरी में भी दूसरे स्थानों पर रहते हुए तीन सिल्वर मेडल अपने नाम किए हैं। अपने होनहार की उपलब्धि की सूचना पाकर संतोषगढ़वासी दिलीप के परिवार सदस्य फूले नहीं समा रहे हैं। उसके सगे संबंधियों और मित्रों में भी खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: मुंबई यूनिवर्सिटी ने जीता अंतर विश्वविद्यालय क्षेत्रीय पुरुष खो-खो प्रतियोगिता का गोल्ड मेडल

 

हिमाचल के अकेले खिलाड़ी

सिंगापुर (Singapore) से फोन पर दिलीप डोजी ने बताया कि सिंगापुर में एफआइएफ के माध्यम से हुई प्रतियोगिता में करीब 22 देशों के महिला एवं पुरुष प्रतिभागियों ने भाग लिया। सिंगापुर, मलेशिया (Malaysia), थाईलैंड और कैनेडा आदि देशों के नामी बाडी बिल्डर्स यहां पहुंचे हैं। हिमाचल प्रदेश से अकेले इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया, जबकि उनके साथ पंजाब आदि विभिन्न स्थानों से भारत के कुल आठ बॉडी बिल्डर्स (Body Builders) यहां अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाने आए हैं। डोजी ने कहा कि उन्हें खुशी है कि प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश की है। यही वजह है कि तीन श्रेणियों में सिल्वर मेडल को प्राप्त किया है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय गुरुजनों, परिवार सदस्यों सहित भगवान को दिया है।

यह भी पढ़ें:फेडरेशन कप प्रतियोगिता में हिमाचल ने जीते दो मेडल, साउथ एशियन पेंचक सिलाट प्रतियोगिता के लिए सिलेक्ट

मिस्टर हिमाचल का पा चुके हैं खिताब

बता दें कि दिलीप डोजी इससे पूर्व शिमला (Shimla) , बद्दी और जिला ऊना के बाथू में मास्टर्स बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताओं में मास्टर्स कैटागिरी में मिस्टर हिमाचल (Mr. Himachal) का खिताब पा चुके हैं। अब वैश्विक स्तर पर उनका तीन सिलवर मेडल हासिल करना देश के लिए गौरव की बात है। फिलहाल डोजी संतोषगढ़ में गणपति जिम के संचालक भी हैं तथा बेटियों के परिवारों सहित गरीब युवाओं को निःशुल्क जिम (Gym) का लाभ प्रदान कर समाजिक सरोकारों का दायित्व भी निभा रहे हैं। वैश्विक स्तर पर उनके नाम रोशन करने से संतोषगढ़ जिला ऊना और प्रदेश का नाम भी विश्व पटल पर चमका है। डोजी ने बताया कि वह सिंगापुर से 5 अप्रैल को मंगलवार को वापस देश लौटेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है