Covid-19 Update

2,86,261
मामले (हिमाचल)
2,81,513
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,488,519
मामले (भारत)
553,690,634
मामले (दुनिया)

हिमाचलः पांवटा में शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी के बाद बवाल, बीजेपी नेता बर्खास्त

बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा पांवटा साहिब ब्लाक के अध्यक्ष ने की थी टिप्पणी

हिमाचलः पांवटा में शिवलिंग पर अभद्र टिप्पणी के बाद बवाल,  बीजेपी नेता बर्खास्त

- Advertisement -

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के तहत माजरा में ज्ञानवापी मस्जिद मामले के बाद हिंदू देवी देवताओं के खिलाफ टिप्पणी करने पर दो समुदाय के बीच खासा बवाल हो गया। दो समुदाय के बीच देर रात तक विवाद होता रहा। साथ ही पुलिस थाना के बाहर भी देर रात तक नारेबाजी धरना प्रदर्शन होता रहा। माहौल शांत करवाने के लिए पुलिस व प्रशासन को कड़ी मशक्‍कत करनी पड़ी। दरअसल ज्ञानवापी मस्जिद मामले के बाद बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा पांवटा साहिब ब्लाक के अध्यक्ष नसीम नाज ने शिवलिंग पर टिप्‍पणी की थी। इसके साथी अरमान मलिक उर्फ उर्फ महबूब ने उस पोस्ट पर कमेंट किया था। जिसके बाद विवाद भड़का। जिसके बाद हिंदू संगठनों के लोगों ने मंगलवार शाम को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की थी। जिसके बाद देर शाम को पुलिस ने पांवटा साहिब भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष नसीम नाज तथा अरमान मलिक उर्फ महबूब को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

यह भी पढ़ें- हिमाचल हाईकोर्ट के आदेश, हेमराज के आश्रितों को 9 फीसदी ब्याज सहित दें 10.17 लाख

 

इसी के विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोग भारी संख्या में रात को माजरा पुलिस थाना के बाहर एकत्रित हुए तथा उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। इसी दौरान दूसरी तरफ हिंदू संगठन के लोग भी एकत्रित हो गए। जिससे माहौल वहां पर काफी तनावपूर्ण हो गया। रात 9 बजे से लेकर 12 बजे तक पुलिस थाना माजरा के बाहर भारी तनाव का माहौल रहा। तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए पुलिस को भारी संख्या में तैनात कर दिया गया। इसी दौरान वहां पर मुस्लिम समुदाय के युवकों ने तलवारें भी लहराईं तथा देश विरोधी नारे भी लगाए। जिससे माहौल और तनावपूर्ण हो गया। इसी दौरान वहां पर एसपी व डीसी तथा नाहन के विधायक डाक्‍टर राजीव बिंदल भी पहुंच गए।डीसी व एसपी के हस्तक्षेप के बाद मामले को शांत किया गया। पांवटा साहिब बीजेपी अध्यक्ष अरविंद गुप्ता ने रात 1:00 बजे अल्पसंख्यक मोर्चा ब्लॉक के अध्यक्ष नसीम नाज को तत्काल उसके पद से बर्खास्त कर दिया तथा जब तक पुलिस जांच चल रही है तब तक उसकी बीजेपी ने सदस्यता भी रद कर दी है।

पांवटा डीएसपी बीर बहादुर ने कहा कि सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वालों को गिरफ्तार कर लिया गया है फिलहाल दोनों पक्षों को शांत करवाया जा रहा है और मामले की जांच जारी है। एसपी ओमापति जम्‍वाल ने कहा कि मामले में उचित कार्रवाई की जा रही है। उधर डीसी रामकुमार गौतम ने कहा माजरा में दो समुदायों के बीच तनाव की स्थिति रात को पैदा हुई थी, सारी स्थिति पुलिस के नियंत्रण में है। डीसी ने सभी लोगों से आग्रह किया कि कोई भी समुदाय ऐसी टिप्पणी न करे कि किसी की भावनाएं आहत हों।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है