Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

हिमाचल आप प्रभारी सत्येंद्र जैन से जुड़े कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

दिल्ली के एक स्कूल का जैन से क्या संबंध लगाया जा रहा पता

हिमाचल आप प्रभारी सत्येंद्र जैन से जुड़े कई ठिकानों पर ईडी की छापेमारी

- Advertisement -

नई दिल्ली।  प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendra Jain) से जुड़े धन शोधन मामले में एनसीआर में कई स्थानों पर छापेमारी कर रहा है। जैन को 30 मई को ईडी ने पीएमएलए की धारा 19 के तहत गिरफ्तार किया था। सूत्रों के मुताबिक ईडी के अधिकारी एक नामी पब्लिक स्कूल के दफ्तर पर छापेमारी कर रहे थे। स्कूल ट्रस्ट द्वारा चलाया जा रहा है। इसके प्रमोटर और निदेशकों से पूछताछ की जा रही है क्योंकि उनके साथ जैन के संबंध हैं। ईडी के अधिकारियों ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं दी है।

यह भी पढ़ें- अब नहीं होगी पेट्रोल -डीजल की कमी, तेल विपणन कम्पनियों के प्रतिनिधियों ने दिया आश्वासन

ईडी ने जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और अजीत प्रसाद के खिलाफ पीसी अधिनियम, 1988 की धारा 13 (2) के साथ और 13 (1) (ई) के तहत 2017 में सीबीआई द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर जैन, सुनील कुमार, वैभव और अंकुश जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग जांच शुरू की थी। सीबीआई (CBI) ने 3 दिसंबर 2018 को जैन, उनकी पत्नी पूनम जैन और अन्य आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। यह आरोप लगाया गया था कि जैन ने 14 फरवरी, 2015 से 31 मई, 2017 की अवधि के दौरान दिल्ली सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए संपत्ति अर्जित की थी जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक थी।

सीबीआई ने जैन, उनकी पत्नी और अन्य आरोपियों पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध करने का आरोप लगाया है। इससे पहले, ईडी ने 31 मार्च 2022 को जैन के स्वामित्व वाली और नियंत्रित कंपनियों की 4.81 करोड़ रुपये की अचल संपत्तियों को अस्थायी रूप से कुर्क किया था।जैन आम आदमी पार्टी (AAP) के हिमाचल के प्रभारी का भी दायित्व निभा रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी से पार्टी को बडा झटका लगा था।

-आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है