हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

मार्केट में फिर धमाका करने उतरेगी नैनो, इलेक्ट्रिक लखटकिया का नया लुक बनाएगा आपको दिवाना

रतन टाटा को पसंद आई कार, खुद चलाकर दी रेटिंग

मार्केट में फिर धमाका करने उतरेगी नैनो, इलेक्ट्रिक लखटकिया का नया लुक बनाएगा आपको दिवाना

- Advertisement -

हर घर तक कार पहुंचने का सपने को पूरा करने के लिए टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने बाजार में नैनो (Nano) कार उतरी थी। इसे लखटकिया कार से जाना गया, लेकिन बाद में इसका प्राइज बढ़ने से लोगों ने इस पर ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाई, जिसके कारण यह कारण यह कार मार्केट (Market) में ज्यादा सफलता नहीं पा सकी। भले ही टाटा मोटर्स ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया हो, अभी भी यह कार सड़कों पर दौड़ती नजर आती है। टाटा ने इस कार को अब नए लुक के साथ बाजार में फिर से उतारने का प्लान बनाया है। यह कार रतन टाटा को भी काफी पसंद आई है।

यह भी पढ़ें- SBI में है आप का खाता तो जल्द निपटा ले ये जरूरी काम, वरना खड़ी हो जाएगी मुश्किल

रतन टाटा को भा गई इलेक्ट्रिक लखटकिया

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (Electric Vehicles) के लिए पावरट्रेन बनाने वाली कंपनी इलेक्ट्रा ईवी ने लखटकिया कार (Lakhtakia car) को कस्टमाइज कर इलेक्ट्रिक कार का रूप दे दिया है। कंपनी ने खुद ही इसकी जानकारी लिंक्डइन पर दी। कंपनी ने बताया कि उसके फाउंडर रतन टाटा (Ratan Tata) को न सिर्फ यह कार पसंद आई, बल्कि उन्होंने नैनो ईवी की सवारी का भी आनंद लिया। कंपनी ने कहा कि रतन टाटा को 72वी नैनो ईवी डिलीवर करना और उनका फीडबैक हासिल करना सुपर प्राउड फीलिंग है।

इलेक्ट्रा ईवी के लिए रहा मूमेंट ऑफ ट्रुथ

इलेक्ट्रा ईवी ने सोशल मीडिया (Social Media) पर रतन टाटा के साथ नैनो ईवी की एक तस्वीर भी शेयर की है। उस तस्वीर में रतन टाटा, नैनो ईवी के साथ शांतनु नायडू भी दिख रहे हैं, जो रतन टाटा के सहयोगी हैं। कंपनी ने तस्वीर के साथ लिखा, यह टीम इलेक्ट्रा ईवी (Electra EV) के लिए मूवमेट ऑफ ट्रूथ है, जब हमारे फाउंडर ने कस्टम.बिल्ट नैनो ईवी की सवारी की, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर तैयार है।

टाटा नैनो ईवी की रेंज 160 किलोमीटर

नैनो ईवी (Nano EV) की 4 सीटों वाली कार है और इसकी रेंज 160 किलोमीटर तक है। यह कार 10 सेकेंड से कम समय में जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसमें लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। टाटा मोटर्स का इस कार के बारे में कहना है कि यह रियल कार वाली फील देती है।

72वी आर्किटेक्चर इस कस्टम बिल्ट नैनो ईवी में 72वी आर्किटेक्चर का इस्तेमाल किया गया है। टिगोर ईवी में भी इसी पावरट्रेन का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने इसके डिजाइन को मॉडिफाई कर ऑटो मोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया के द्वारा सर्टिफाइड रेंज 213 किलोमीटर को अचीव कर लिया। ऐसा करने में कंपनी ने पावरट्रेन में कोई फिजिकल बदलाव भी नहीं किया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है