Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,600,711
मामले (भारत)
624,275,834
मामले (दुनिया)

CM जयराम के साथ बैठक में OPS पर नहीं बनी सहमति, कर्मचारी संघ ने किया क्रमिक अनशन का ऐलान

एनपीएस कर्मचारी संघ ने दी चेतावनी कहा- ओपीएस बहाली के लिए अब तेज होगा आंदोलन

CM जयराम के साथ बैठक में OPS पर नहीं बनी सहमति, कर्मचारी संघ ने किया क्रमिक अनशन का ऐलान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में पुरानी पेंशन बहाली (OPS) की मांग कर रहे एनपीएस कर्मचारियों (NPS Employees) की सीएम जयराम ठाकुर से हुई वार्ता बेनतीजा रही है। बैठक में पुरानी पेंशन बहाली पर सहमती नहीं बन पाई है। जिसके चलते एनपीएस कर्मचारियों ने अब क्रमिक अनशन पर बैठने का ऐलान कर दिया है। एनपीएस कर्मचारी संघ का कहना है कि अब आंदोलन (Protest) और भी उग्र होगा। उन्होंने चेताया कि जब तक ओपीएस बहाल (OPS Restore) नहीं होती प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन जारी रहेगा। इससे पहले प्रदर्शन कर रहे कर्मचारी नेताओं को सीएम जयराम ठाकुर ने वार्ता के लिए बुलाया था। जिसके बाद कर्मचारियों ने खुशी जाहिर करते हुए चौड़ा मैदान में ढोल नगाड़ों की थाप पर नाटी डाली।

यह भी पढ़ें:ओपीएस बहाली के लिए विधानसभा के बाहर गरजे एनपीएस कर्मचारी

नई पेंशन योजना (एनपीएस) कर्मचारी संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने सीएम जय राम ठाकुर से भेंट की तथा उन्हें एनपीएस कर्मचारियों की विभिन्न मांगों से अवगत करवाया। सीएम जयराम प्रतिनिधिमंडल की मांगों को ध्यानपूर्वक सुनते हुए आश्वासन दिया कि राज्य सरकार कर्मचारियों की उचित मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेगी। जय राम ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को बहाल करने की कर्मचारियों की मांग के बारे में राज्य सरकार केंद्रीय नेतृत्व को अवगत करवाएगी। लेकिन सीएम जयराम के आश्वासन का एनपीएस कर्मचारी संघ पर कोई असर नहीं हुआ और उन्होंने क्रमिक अनशन का ऐलान कर दिया।

बता दें कि हिमाचल प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली के लिए प्रदेशभर के कर्मचारी शिमला में विधान सभा का घेराव करने पहुंचे थे। शिमला (Shimla) की सड़कों पर हर तरफ कर्मचारियों का हुजूम देखने को मिल रहा था। मंडी, बिलासपुर, हमीरपुर से आने वाले प्रदर्शनकारियों को तवी चौक से आगे और सोलन से आने वाहनों को ओल्ड बैरियर से आगे नहीं आने दिया। इस प्रदर्शन में हजारों की संख्या में कर्मचारी ढोल-नगाड़ों सहित पहुंचे और अपना विरोध दर्ज करवाया। उनके हुजूम को देखकर ऐसा लग रहा था कि मौजूदा सरकार से मानों पूरा प्रदेश ही नाराज चल रहा है।

इस दौरान प्रदर्शनकारियों को आईएसबीटी (ISBT) से बालूगंज होते हुए रैली के स्थान चौड़ा मैदान तक आने की अनुमति दी गई। इस दौरान उन्होंने जमकर नारेबाजी की और प्रदेश सरकार को कोसा। पुलिस ने चौड़ा मैदान में होटल सिसिल के पास बैरिकेडिंग कर दी थी। वहीं पुरानी पेंशन स्कीम पर सदन के भीतर और बाहर जयराम सरकार घिर गई है। जिसके बाद सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कर्मचारी नेताओं को वार्ता के लिए बुलाया था। लेकिन वार्ता में ओपीएस बहाली पर सहमति नहीं बन पाई और कर्मचारी नेता भड़क गए। कर्मचारी नेताओं ने क्रमिक अनशन का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि ओपीएस बहाली तक उनका आंदोलन चलता रहेगा और अब इस आंदोलन को और तेज किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है