Covid-19 Update

2,00,282
मामले (हिमाचल)
1,93,850
मरीज ठीक हुए
3,423
मौत
29,853,870
मामले (भारत)
178,745,302
मामले (दुनिया)
×

Corona Curfew: सुबह 10 से एक बजे तक खुलें आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

शिमला व्यापार मंडल ने उठाई मांग, दुकानदारों को राहत की भी मांग

Corona Curfew: सुबह 10 से एक बजे तक खुलें आवश्यक वस्तुओं की दुकानें

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) के चलते दुकानें खोलने के समय को लेकर शिमला व्यापार मंडल (Shimla Vyapar Mandal) ने आपत्ति जताई है। व्यापार मंडल शिमला ने 10 से 1 बजे तक ही दुकानें खोलने की मांग उठाई है। प्रदेश में करोना (Corona) कहर के चलते 17 मई सुबह 6 बजे तक करोना कर्फ्यू लगाया गया है, जिला शिमला प्रशासन ने आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को खोलने का समय शाम 6 बजे तक रखा है, जिसका शिमला व्यापार मंडल ने विरोध किया है। व्यापारियों ने इतना ज्यादा समय दुकानें खुले रखना कोरोना को बढ़ावा देना बताया है। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें (Shops) खोलने का समय 10 से 1 बजे तक निश्चित किया जाना चाहिए, ताकि लोग पूरा दिन बाजार में ना घूम सकें।

ये भी पढ़ें:हिमाचल में Covid E-Pass व्यवस्था को लेकर क्या बोले जयराम के मंत्री- जानिए


शिमला व्यापार मंडल के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह ने बताया कि व्यापारियों में दुकानों को खोलने को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी, जिसको लेकर डीसी (DC) से भी मिले हैं। उन्होंने कहा कि शिमला में दुकानों को अधिक समय के लिए नहीं खोलना चाहिए। दुकानों को 10 से एक बजे तक खोला जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन व्यापारियों की दुकानें बंद हैं, उन्हें राहत दी जानी चाहिए, दुकानदारों के कूड़े, बिजली के बिल माफ किए जाने चाहिए। पिछले लॉकडाउन (Lockdown) में भी उन्हें कोई राहत नहीं मिली थी। दुकानों पर काम करने वाले स्टाफ की 50 प्रतिशत सैलरी सरकार को वहन करनी चाहिए, ताकि उन्हें किसी प्रकार की मुश्किलों का सामना ना करना पड़े।

वहीं, शिमला के कपड़ा व्यापारी सतीश का कहना है कि बीड़ी, सिगरेट, पान आवश्यक वस्तुओं में नहीं आता है। शिमला के आसपास कई अन्य दुकानें भी खुली हैं, जिन्हें प्रशासन को बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो समय अभी दुकानों को खोलने का है, यह अधिक है, इससे कर्फ्यू का औचित्य खत्म हो जाता है। वहीं, अन्य व्यापारियों ने भी समय को कम करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें:अमिताभ बच्चन और डोनाल्ड ट्रंप आ रहे हिमाचल-क्यों आ रहें है बताओ सरकार

मॉल खुल रहने से सुंदरनगर के व्यापारी भड़के

सुंदरनगर। मंडी (Mandi) जिला के सुंदरनगर (Sunder Nagar) के व्यापारियों ने सरकार के आदेश के बाद अपनी दुकानें बंद कर कोरोना चेन को तोड़ने के लिए समर्थन दिखाया, लेकिन सुंदरनगर में कुछ मॉल खुलें दिखे, जिसका शहर के अन्य व्यापारियों ने जमकर विरोध जताया और सुकेत व्यापार मंडल सुंदरनगर के नेतृत्व में उपमंडल अधिकारी सुंदरनगर को एक ज्ञापन सौंप मांग की है कि जो शहर के मॉल हैं, उन्हें भी कोरोना कर्फ़्यू के दौरान बंद करवाया जाए। सुकेत व्यापार मंडल सुंदरनगर के संयोजक सुरेश कौशल ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान सुंदरनगर क्षेत्र में कुछ मॉल खुले पाए गए हैं, जिसमें वह दूध, दही और करियाना बेचने की आड़ में अन्य सामान भी बेच रहे हैं, जिसको लेकर एसडीएम सुंदरनगर राहुल चौहान (SDM Sunder Nagar Rahul Chauhan) को एक ज्ञापन पत्र सौंपा गया है और मांग उठाई गई है कि इन मॉस को बंद करवाया जाए, ताकि कोरोना चेन को तोड़ा जा सके। जब एसडीएम सुंदरनगर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि आगामी आदेशों तक शहर के सभी मॉल को बंद करने के आदेश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई भी इसकी उल्लंघना करता है तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है