Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

बड़ी खबरः #Himachal में व्यापारियों को मार्केट फीस से मिल सकती है राहत

जयराम सरकार राहत देने का करेगी प्रयास, मंडी में सीएम का ऐलान

बड़ी खबरः #Himachal में व्यापारियों को मार्केट फीस से मिल सकती है राहत

- Advertisement -

मंडी। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि व्यापार मंडल द्वारा सरकार के समक्ष उठाई गई समस्याओं के प्रति प्रदेश सरकार संवेदनशील है। उन्होंने संवाद को समस्या का समाधान बताते हुए कहा कि निकट भविष्य में संबंधित विभागाध्यक्षों की उपस्थिति में राज्य व्यापार मंडल के पदाधिकारियों की शिमला (Shimla) में बैठक आयोजित की जाएगी। बैठक में विभिन्न समस्याओं पर चर्चा करके समाधान तलाशा जाएगा। उन्होंने कहा कि मार्केट फीस (Market Fee) में भी राहत देने के प्रयास किए जाएंगे। सीएम जयराम ठाकुर ने आज जिला मंडी के होटल राजमहल में आयोजित हिमाचल प्रदेश व्यापार मंडल की बैठक को संबोधित करते हुए यह बात कही। व्यापारियों ने जीएसटी (GST) का सरलीकरण किए जाने और इसमें आए दिन जो बदलाव किए जा रहे हैं उन पर रोक लगाने की गुहार लगाई। वहीं, जीएसटी में व्यापारी की संपत्ति को अटैच करने के प्रावधान को भी समाप्त करने की मांग जोर शोर से उठाई।

यह भी पढ़ें:Mandi को अनाज मंडी और पार्किंग के साथ शिवधाम की मिलेगी सौगात, CM करेंगे शिलान्यास

सीएम ने कहा कि प्रदेश की अर्थव्यवस्था में व्यापारियों का महत्वपूर्ण योगदान है तथा राज्य सरकार व्यापारियों के हितों की रक्षा के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि व्यापारियों के सुझावों के अनुरूप समय-समय पर जीएसटी का सरलीकरण किया गया है तथा भविष्य में भी सरलीकरण की प्रक्रिया को संभावित सुधारों से जोड़कर देखा जाएगा और साकारात्मक एवं अनिवार्य सुझावों को तरजीह दी जाएगी। सीएम ने कोविड-19 (Covid-19) महामारी के दृष्टिगत लॉकडाउन के दौरान व्यापारियों द्वारा किए गए सहयोग को प्रशंसनीय बताते हुए कहा कि इस दौर में जनता को आवश्यक खाद्य सामग्री की आपूर्ति करने में सरकार को व्यापारियों का भरपूर सहयोग प्राप्त हुआ। कर्फ्यू (Curfew) के दौरान व्यापारियों ने लोगों के घर-द्वार तक खाद्य सामग्री तथा आवश्यक वस्तुएं पहुंचने में भी प्रशासन का सहयोग किया तथा राज्य में खाद्य वस्तुओं की स्पलाई चेन को भी बनाए रखा।


उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार पर्यटन (Tourism) की दृष्टि से हिमाचल प्रदेश में उपलब्ध अपार संभावनाओं का दोहन करके प्रदेश में अंतरराष्ट्रीय स्तर की मूलभूत संरचना का विस्तार करने के लिए प्रयासरत है। इसी दिशा में जिला मण्डी में शिवधाम निर्माण को प्राथमिकता दी गई हैं जो देश में धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से महत्वपूर्ण होगा। कुछ ही दिनों में शिवधाम का शिलान्यास करके निर्माण कार्य आरंभ कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मंडी (Mandi) में पार्किंग सुविधा के लिए भी टेंडर प्रक्रिया पूर्ण हो चुकी है तथा इस माह के अंत तक पार्किंग (Parking) का शिलान्यास किया जाएगा और युद्ध स्तर पर कार्य आरंभ करके जनता को पार्किंग सुविधा उपलब्ध करवा दी जाएगी। इसके अतिरिक्त जिला में अनाज मंडी निर्माण को भी प्राथमिकता दी जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है