Covid-19 Update

57,121
मामले (हिमाचल)
55,671
मरीज ठीक हुए
958
मौत
10,626,200
मामले (भारत)
98,095,813
मामले (दुनिया)

#Haryana : शादी में आ रहे थे डिप्टी सीएम #Dushyant_Chautala, किसानों ने खोद डाला Helipad

हरियाणा व पंजाब में सरकार के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी

#Haryana : शादी में आ रहे थे डिप्टी सीएम #Dushyant_Chautala, किसानों ने खोद डाला Helipad

- Advertisement -

गुरुग्राम। कृषि कानूनों के खिलाफ किसान हरियाणा व पंजाब में भी सरकार का विरोध कर रहे हैं। अंबाला में सीएम मनोहर लाल खट्टर के घेराव के बाद आज उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के विरोध में भी किसानों ने ऐसा कुछ किया। दुष्यंत चौटाला ने जींद के उचाना में एक शादी समारोह में आना था। इससे पहले ही किसानों ने हेलीपैड (Helipad) खोद डाला

साथ ही सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए। जानकारी के अनुसार, उचाना में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को करसिंधु गांव में शादी समारोह में आना था। चौटाला के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही किसान सुबह ही गांव और शिवानिया पब्लिक स्कूल उचाना में इकट्ठे हो गए। वहां पर किसानों ने सरकार मुर्दाबाद और दुष्यंत गो-बैक के नारे लगाए। इसके बाद उन्होंने दुष्यंत के हेलीकॉप्टर को उतारने के लिए बनाए गए हेलीपैड को खोद दिया।

अंबाला में सीएम मनोहर लाल खट्टर का भी किया था विरोध

इससे पहले किसानों ने अंबाला में सीएम मनोहर लाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) का विरोध किया था। खट्टर आगामी निकाय चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभा को संबोधित करने के लिए शहर में आए थे। सीएम मनोहर लाल खट्टर के अंबाला आने की खबर लगने के साथ ही किसानों ने प्रदर्शन की तैयारी कर ली थी और इसी के चलते मंगलवार सुबह से ही शहर में स्थित नई अनाज मंडी में किसान इकट्ठा होना शुरू हो गए थे। सीएम के अंबाला पहुंचने के खबर के साथ ही किसानों ने कार्यक्रम स्‍थल की ओर कूच कर दिया और रास्ते में ही सीएम के ‌काफिले को घेर लिया औऱ काले झंडे दिखाए। इस बीच एक सरदार किसान की पगड़ी निकल गई थी और भड़के किसानों ने सीएम के काफिले में मौजूद गाड़ियों पर लाठियां बरसानी शुरू कर दी थीं। इसको लेकर हरियाणा पुलिस ने बुधवार को 13 किसानों के खिलाफ हत्या और दंगे के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है