Covid-19 Update

2,17,403
मामले (हिमाचल)
2,12,033
मरीज ठीक हुए
3,639
मौत
33,529,986
मामले (भारत)
230,045,673
मामले (दुनिया)

टिड्डी दलों के हमले से कई राज्य परेशान; अब Punjab-Haryana में जारी हुआ अलर्ट

टिड्डी दलों के हमले से कई राज्य परेशान; अब Punjab-Haryana में जारी हुआ अलर्ट

- Advertisement -

चंडीगढ़। पाकिस्तान (Pakistan) से उड़कर राजस्थान के रास्ते देश के कई राज्यों में पहूंच रहे टिड्डी दलों का हमला लगातार जारी है। अब आशंका जताई जा रही है कि पंजाब और हरियाणा (Punjab and Haryana) के सीमावर्ती जिलों में टिड्डियों का दल धावा बोल सकता है। टिड्डी चेतावनी संगठन (LWO) ने मंगलवार शाम को चेतावनी जारी करते हुए कहा कि राजस्थान से टिड्डियों का दल आगे बढ़ा है। ये दल पंजाब, हरियाणा या गुजरात में दाखिल हो सकता है।

राजस्थान में जमकर उत्पात मचा रहा है टिड्डा दल

इससे पहले मंगलवार को जयपुर के कुछ इलाकों में लगातार दूसरे दिन टिड्डी दल देखा गया, वहीं हनुमानगढ़ जिले में भी कुछ स्थानों पर टिड्डी दल नजर आया। इस बीच राजस्थान सरकार ने दावा किया है कि अब तक 61 हजार हेक्टेयर क्षेत्र में टिड्डी दल से बचाव के उपाय किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: ‘Lockdown Fail’ बताने पर राहुल को रविशंकर का जवाब

राजस्थान में पिछले कुछ दिनों में विभिन्न जिलों में टिड्डी दल के हमलों का सिलसिला जारी है। वहीं अब पंजाब और हरियाणा में कृषि विभाग के अधिकारी संबंधित कृषि विश्वविद्यालयों के साथ मिलकर स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहे हैं।

राजस्थान की सीमा से लगे इन सात जिलों में अलर्ट जारी किया गया

टिड्डी दल के पंजाब और हरियाणा पहुंचने की अशांका के बीच हरियाणा और पंजाब में राजस्थान की सीमा से लगे सात जिलों में अलर्ट (Alert) जारी किया गया है। इन जिलों में टिड्डियों के समूह के हमले की आशंका है। इन जिलों का नाम सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी, चरखी दादरी, महेंद्रगढ़ और रेवाड़ी है। हरियाणा कृषि विभाग ने टिड्डी दल के हमले की स्थिति से निपटने के लिए सभी उपाय करने के लिए कहा है जिससे कम से कम नुकसान हो। इससे पहले हुई बैठक में हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और केंद्र सरकार के अधिकारियों ने स्थिति की समीक्षा की थी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है