Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

लालू यादव पर #FIR, बीजेपी का आरोप- जेल से #NDA के विधायकों को दे रहे हैं लालच

बीजेपी विधायक ललन पासवान ने कहा- लालू यादव ने कही मंत्री पद देने की बात

लालू यादव पर #FIR, बीजेपी का आरोप- जेल से #NDA के विधायकों को दे रहे हैं लालच

- Advertisement -

पटना। राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। जेल से बीजेपी विधायक ललन पासवान को फोन करने के मामले में उनके खिलाफ पटना में प्राथमिकी (FIR ) दर्ज करवाई गई है। ये प्राथमिकी ललन (lalan paswan) पासवान ने दर्ज करवाई है। उन्होंने लालू प्रसाद यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं। बीजेपी विधायक ललन पासवान ने कहा कि लालू यादव ने उन्हें मंत्री पद देने की बात कही और बिहार विधानसभा के स्पीकर के चुनाव की प्रक्रिया में शामिल ना होने को कहा। ललन पासवान ने ये भी साफ किया कि वो पार्टी के साथ हैं। वहीं, जेल से फोन कर ललन पासवान को प्रलोभन देने के मामले पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM) के अध्यक्ष जीतनराम मांझी ने कहा कि मुझे बताया गया कि लालू यादव ने कई लोगों को फोन किया। वो मुझसे भी बात करना चाहते थे, लेकिन मैंने बात नहीं की। इसके अलावा सुशील कुमार मोदी ने आरोप लगाया कि लालू यादव 1 केली बंगले से ही NDA के विधायकों को लालच दे रहे हैं और नीतीश सरकार को गिराने की साजिश कर रहे हैं। बीजेपी ने लालू यादव और विधायक ललन पासवान की बातचीत का ऑडियो भी जारी किया है।

यह भी पढ़ें: HP: ट्रेन यात्रियों के लिए टिकट ही Curfew पास, इन नियमों को तोड़ने पर होगा 5 हजार जुर्माना और FIR

इसके अलावा बिहार के ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बाद चारा घोटाला मामले के सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव को रिम्स के प्राइवेट वार्ड में शिफ्ट किया गया है। इससे पहले लालू प्रसाद यादव एक केली बंगले में रह रहे थे। साथ ही (BJP) बीजेपी आरोप लगाती रही है कि लालू यादव जेल की सजा नहीं, बल्कि बंगले में आराम की जिंदगी बीता रहे हैं। इस मामले में झारखंड बीजेपी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा कि बीजेपी के लगातार आंदोलन के कारण राज्य सरकार को अपने मेहमान, लालू प्रसाद यादव को 1 केली बंगले से वापस रिम्स में शिफ्ट करना पड़ा। उन्होंने कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब लालू प्रसाद यादव होटवार जेल वापस जाएंगे और वहीं उनका इलाज होगा।


जेल मैन्युअल का उल्लंघन

ऑडियो सामने आने के बाद ये सवाल उठने लगे कि लालू प्रसाद यादव के पास मोबाइल कहां से आया। अगर ऐसा है तो ये जेल मैन्युअल के उल्लंघन का मामला है। इस पर जेल सुपरिटेंडेंट हामिद अख्तर ने कहा कि जेल में मैन्युअल का पालन उनके अधिकार क्षेत्र में है, लेकिन लालू यादव 1 केली बंगले में पुलिस कस्टडी में हैं, उसकी जिम्मेदारी प्रशासन पर है। उन्होंने कहा कि मोबाइल के साथ अंदर जाने की इजाजत किसी को नहीं है।बता दें कि लालू प्रसाद यादव को इसी साल 1 केली बंगले में शिफ्ट किया गया है। पहले वो प्राइवेट वार्ड में रह रहे थे, लेकिन उनके फ्लोर के ठीक ऊपर और नीचे कोरोना मरीजों का इलाज होने लगा। वार्ड के सामने कोविड वार्ड भी था। ऐसे में रिम्स के मेडिकल बोर्ड ने उन्हें 1 केली बंगला, जो सबसे नजदीक था, वहां शिफ्ट करने का फैसला किया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है