Covid-19 Update

2,65,734
मामले (हिमाचल)
2, 51, 423
मरीज ठीक हुए
3951*
मौत
40,371,500
मामले (भारत)
363,221,567
मामले (दुनिया)

राकेश पठानिया बोले: विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम को हिमाचल सरकार करेगी सम्मानित

मोदी रैली के बाद एचपीसीए भी करेगा सम्मान समारोह

राकेश पठानिया बोले: विजय हजारे ट्रॉफी विजेता टीम को हिमाचल सरकार करेगी सम्मानित

- Advertisement -

शिमला। क्रिकेट के जगत में हिमाचल के लिए आज का दिन बहुत ही महत्तवपूर्ण रहा। हिमाचल की टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया। टीम की इस उपलब्धि पर हिमाचल सरकार (Himachal Govt) पूरी टीम को सम्मानित करेगी। यह बात रविवार को खेल मंत्री राकेश पठानिया (Rakesh Pathania) ने कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार हिमाचल प्रदेश क्रिकेट टीम को सम्मानित करेगी। उन्होंने इस इस जीत पर पूरी टीम और कप्तान ऋषि धवन को बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह एक गौरवपूर्ण दिन है कि पहली बार हिमाचल प्रदेश की टीम ने किसी बड़े इवेंट को जीता है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल की बेटी आंचल ने स्कीइंग में कांस्य पदक जीत रच दिया इतिहास

उन्होंने कहा कि सरकार टीम का स्वागत करेगी और सम्मान भी देगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश को इस गौरव को महसूस कराने पर सम्मान स्वरूप उनके लिए और क्या किया जा सकता है इसके लिए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) और अन्य मंत्रियों के साथ चर्चा कर जल्द फैसला भी लिया जाएगा। बता दें कि विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी के 19 साल के इतिहास में हिमाचल प्रदेश ने रविवार को पहली बार फाइनल जीत कर इतिहास रच दिया। कैप्टन ऋषि धवन की अगुवाई में हिमाचल ने फाइनल में पांच बार के चैंपियन रहे तमिलनाडु को 11 रन से हरा दिया। खराब मौसम के कारण मैच रोकना पड़ा। वीजेडी (द वी जयादेवन) सिस्टम के आधार पर हिमाचल 11 रन से विजेता बना।

 

 

खिलाड़ियों ने जीत के बाद डाली नाटी

जयपुर में आज विजय हजारे क्रिकेट ट्रॉफी जीतने के बाद हिमाचल की टीम ने मैदान में खूब जश्न मनाया। टीम के खिलाड़ियों ने मैदान में नाटी डाली। इस जीत की खुशी में कप्तान ऋषि धवन की आंखें छलक पड़ीं। वीजेडी सिस्टम के आधार पर जैसे ही अंपायरों ने हिमाचल को विजेता घोषित किया। टीम के खिलाड़ी खुशी से झूम उठे।

मोदी रैली के बाद होगा सम्मान समारोह

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) के सचिव सुमित शर्मा ने कहा कि यह जीत 1983 के वर्ल्ड कप जीतने जैसा है। उन्होंने कहा कि पांच बार की चैंपियन तमिलनाडु को विजय हजारे ट्राफी में हराकर ट्राफी जीतना एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की मंडी में होने वाली रैली के बाद खिलाड़ियों के लिए एचपीसीए कुछ बड़ा करेगा। एचपीसीए विजेता खिलाड़ियों को खास सम्मान देगी। इसके लिए एचपीसीए के पूर्व अध्यक्ष और बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल से बात की जाएगी और उनके निर्देशों के बाद खिलाड़ियों के लिए एचपीसीए सम्मान समारोह करवाएगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है