Covid-19 Update

3,07, 482
मामले (हिमाचल)
300, 275
मरीज ठीक हुए
4163
मौत
44,238,902
मामले (भारत)
594,288,703
मामले (दुनिया)

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी को नंबर 1 बनाने की दिशा में हो प्रयासः बोले राज्यपाल

यहां दी जा रही सुविधाओं का लिया जायजा, शिक्षकों के साथ किया संवाद

सरदार पटेल यूनिवर्सिटी को नंबर 1 बनाने की दिशा में हो प्रयासः बोले राज्यपाल

- Advertisement -

मंडी। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ( Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) ने नवगठित सरदार पटेल यूनिवर्सिटी( Sardar Patel University) के प्रशासकों और शिक्षकों से आहवान किया है कि वे इस यूनिवर्सिटी को देश भर में नंबर 1 यूनिवर्सिटी बनाने की दिशा में प्रयास करें। ताकि सरदार पटेल यूनिवर्सिटी दूसरों के लिए गाइड की भूमिका निभा सके। यह आहवान उन्होंने आज कुलपति के नाते पहली मर्तबा यूनिवर्सिटी का दौरा करने के दौरान अपने संबोधन में कही। उन्होंने यूनिवर्सिटी में दी जा रही सुविधाओं का जायजा लिया और शिक्षकों के साथ संवाद भी किया। अपने संबोधन में राज्यपाल अर्लेकर ने कहा कि सरदार पटेल यूनिवर्सिटी अभी-अभी बनी है और इसमें बहुत सी चीजें ऐसी हैं, जो नए उदाहरणों के तौर पर की जा सकती हैं। बेहतरीन शिक्षा के साथ-साथ बेहतरीन व्यवस्था और समाज के प्रति अपने दायित्वों को बेहतरीन ढंग से निर्वहन करके इस दिशा में आगे बढ़ा जा सकता है। उन्होंने स्पष्ट किया कि ये सब कुछ दिनों में संभव नहीं, लेकिन भविष्य में एक उदाहरण बनने के लिए आज से ही प्रयास किए जाने जरूरी हैं।

यह भी पढ़ें- अमरनाथ यात्रा फिर शुरू, बेस कैंप से 4,026 तीर्थयात्रियों का नया जत्था रवाना

इस मौके पर उन्होंने नालंदा और तक्षशिला जैसे विश्वविद्यालयों के उदाहरण भी पेश किए। राज्यपाल ने कहा कि उस दौर में विपरित परिस्थितियों के बावजूद इन विश्वविद्यालयों ने शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन उदाहरण पेश किए, जिनकी मिसाल आज दिन तक दी जाती है। वहीं उन्होंने शिक्षकों के साथ संवाद भी किया और उनकी सरदार पटेल यूनिवर्सिटी को आगे ले जाने वाली सोच के बारे में जाना और अपने विचार भी सांझा किए। इस मौके पर सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के उप कुलपति प्रो. डीडी शर्मा और प्रति कुलपति प्रो. अनुपमा सिंह सहित अन्य गणमान्य लोग भी मौजूद रहे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है