Covid-19 Update

2,59,566
मामले (हिमाचल)
2,38,316
मरीज ठीक हुए
3914*
मौत
38,903,731
मामले (भारत)
347,844,974
मामले (दुनिया)

कन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह हारे जिंदगी की जंग

कन्नूर हेलिकॉप्टर हादसे में घायल ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह हारे जिंदगी की जंग

- Advertisement -

तमिलनाडु के कन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में घायल हुए ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह ( Group Captain Varun Singh) का आज निधन हो गया। वे सीडीएस जनरल विपिन सिंह रावत के साख यात्रा कर रहे 14 लोगों के दल में शामिल थे। इस हादसे में वे एक मात्र जिंदा बचे सैन्य अधिकारी थे। हादसे के एक दिन बाद उन्हें इलाज के लिए बेंगलुरु ले जाया गया था। उन्हें एम्बुलेंस द्वारा सुलूर ले जाया गया और फिर बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में ले जाया गया। पूरे समय उनकी हालत बेहद नाजुक बनी रही। इंडियन एयरफोर्स की ओर से उनके निधन की पुष्टि की गई है।

 

पिछले साल एक बड़ी तकनीकी खामी की चपेट में आए लड़ाकू विमान तेजस को संभावित दुर्घटना से सफलतापूर्वक बचा लेने के उत्कृष्ट कार्य के चलते ग्रुप कैप्टन सिंह को अगस्त महीने में शौर्य चक्र से नवाजा गया था।पीएम नरेंद्र मोदी ने ग्रुप कैप्टन वरूण सिंह के निधन पर शोक जताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है कि ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह को श्रद्धांजलि। देश के लिए उनकी सेवा को सभी भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने पराक्रम, अत्यंत पेशेवराना अंदाज से देश की सेवा की। उनके परिवार और मित्रों के प्रति मेरी संवेदनाएं।

वरुण सिंह देवरिया के कन्हौली गांव के रहने वाले थे । 8 दिसंबर को वायुसेना का एक चॉपर 14 लोगों को लेकर जा रहा था। इस चॉपर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत भी सवार थे। तमिलनाडु के कुन्नूर में नीलगिरि की पहाड़ियों में अचानक ये चॉपर क्रैश हो गया, इसमें उसी दिन 13 लोगों की मौत हो गई थी, लेकिन कैप्टन वरुण काफी हद तक जलने के बावजूद जिंदगी के लिए लड़ते रहे। उनका उस दिन से इलाज चल रहा था, लेकिन आज उनका निधन हो गया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है