Covid-19 Update

2,05,383
मामले (हिमाचल)
2,00,943
मरीज ठीक हुए
3,502
मौत
31,470,893
मामले (भारत)
195,725,739
मामले (दुनिया)
×

गुरकीरत कोटली व जीएस बाली ने जूस पिलाकर तुड़वाई एनएसयूआई की भूख हड़ताल

कालेज छात्रों को प्रमोट करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल पर बैठी थी एनएसयूआई

गुरकीरत कोटली व जीएस बाली ने जूस पिलाकर तुड़वाई एनएसयूआई की भूख हड़ताल

- Advertisement -

धर्मशाला/ऊना । कालेज छात्र-छात्राओं को प्रमोट करने की मांग को लेकर भूख हड़ताल (Hunger Strike) पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को आज कांग्रेस के प्रदेश सह प्रभारी गुरकीरत कोटली व पूर्व मंत्री जीएस बाली ने जूस पिलाकर हड़ताल को खत्म करवा दिया। हालांकि मांगों को लेकर संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार तानाशाह रवैया अपनाए हुए है और छात्रों के साथ लगातार अन्याय किया जा रहा है। बता दें कि धर्मशाला (Dharamshala) में डीसी कार्यालय के बाहर एनएसयूआई (NSUI) की मांगों के समर्थन में युवा कांग्रेस भी उतरी थी। जीएस बाली (GS Bali) भी हड़ताल में पहुंचकर अपना समर्थन दे चुके हैं। बुधवार को इस भूख हड़ताल को खत्म कर दिया है। जबकि आगामी समय में मांगों को लेकर सीएम आवास के घेराव की चेतावनी दी है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में धरने पर बैठे बाली, CU में नियुक्तियों की मांगी जांच- पढ़ें पूरी खबर

वहीं एनएसयूआई जिला कांगड़ा अध्यक्ष पुनीत ने बताया कि वह कालेज छात्र-छात्राओं (Collage Students) को प्रमोट करने की पिछले काफी समय से मांग कर रहे हैं, लेकिन सरकार इस पर अमल नहीं कर रही है। उन्होंने कहा ऑफलाइन परीक्षा का फैसला गलत है। जब कक्षाएं ऑनलाइन हुई हैं तो परीक्षा भी ऑनलाइन होनी चाहिए। प्रथम व द्वितीय वर्ष के छात्रों को प्रमोट किया जाए। अंतिम वर्ष के छात्रों को भी प्रमोट किया जाए। यदि अंतिम वर्ष के छात्र प्रमोट नहीं किए जा सकते हैंए तो उनकी परीक्षा ऑनलाइन (Online Exam) ली जाए। छात्र-छात्राओं की जिंदगी से खिलवाड़ नहीं किया जाए। अपनी इन्हीं मांगों को लेकर एनएसयूआई भूख हड़ताल पर बैठी थी। कांग्रेस सह प्रभारी गुरकीरत कोटली )Congress co-in-charge Gurkeerat Kotli) व पूर्व मंत्री जीएस बाली ने आज इस हड़ताल को जूस पिलाकर तुड़वा दिया, जबकि मांगों को लेकर संघर्ष जारी रहेगा। आने वाले समय में सीएम के आवास का घेराव किया जाएगा।


 

ऊना में रायजादा ने खत्म करवाई भूख हड़ताल

ऊना में एमसी पार्क के बाहर करीब 9 दिन से चल रहा एनएसयूआई का धरना प्रदर्शन और क्रमिक भूख हड़ताल आज खत्म हो गई। ऊना सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को जूस पिलाकर क्रमिक अनशन का समापन करवाया। इस दौरान विधायक ने प्रदेश सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए छात्रों समेत हर वर्ग के साथ कुठाराघात करने का आरोप जड़ा। वहीं दूसरी और एनएसयूआई ने छात्रों के हित में किए जा रहे प्रदर्शन को अब और उग्र करने का ऐलान कर डाला है। एनएसयूआई ने सीएम के आवास का घेराव करने की रणनीति बनाई है। विधायक ने प्रदेश सरकार से सभी लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करवाने और कॉलेज के छात्रों की परीक्षाओं को ऑनलाइन तरीके से कंडक्ट करने की मांग की है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है