Covid-19 Update

1,98,877
मामले (हिमाचल)
1,91,041
मरीज ठीक हुए
3,382
मौत
29,548,012
मामले (भारत)
176,842,131
मामले (दुनिया)
×

Corona इन India: बीते 24 घंटे में 83 लोगों की मौत, एक हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक

Corona इन India: बीते 24 घंटे में 83 लोगों की मौत, एक हजार से ज्यादा मरीज हुए ठीक

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में इस महामारी के प्रसार पर लगाम लगाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन का तीसरा चरण सोमवार से 2 और हफ्ते के लिए बढ़ गया है। देश में जारी लॉकडाउन (COVID-19 Lockdown) के बावजूद संक्रमितों का आंकड़ा 43 हजार के करीब पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि पिछले 24 घंटे में एक हजार से ज्यादा लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और यह अब अपने आप में रिकॉर्ड है।

यह भी पढ़ें: मजदूर दंपति को स्कूल के Toilet में कर दिया क्वारंटाइन, खाना भी वहीं खिलाया

सोमवार शाम को स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 42836 हो गई है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 2573 नए मामले सामने आए हैं और इस दौरान 83 लोगों की मौत हुई है। वहीं, देश में कोरोना से अब तक 1389 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि राहत की बात यह है कि 11762 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि जिस प्रकार लॉकडाउन में धीरे-धीरे ढील दी जा रही है, इस क्रम में जरूरी है कि कड़े रोकथाम उपायों, प्रभावी मेडिकल प्रबंधन, संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण के प्रयास जारी रखने की आवश्यकता है।


उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारियों में ऐतिहासिक रूप से याद रखा जाना चाहिए कि यदि दी जा रही ढील में सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जाता है, तो प्रतिबंधों में ढील होते ही रोग के फैलने की संभावना तेजी से बढ़ जाती है। ऐसी स्थिति को रोकने के लिए और लॉकडाउन को प्रभावी बनाए रखने के लिए, हमें अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम जिम्मेदारी से व्यवहार करें। उन्होंने कहा कि हमें सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क/कवर अनिवार्य रूप से पहनने की आवश्यकता है। निवारक उपायों को कन्टेनमेंट जोन के बाहर भी पालन करने की आवश्यकता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है