Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

किसान ट्रैक्टर रैली पर सुनवाई टली, SC ने कहा – Delhi में कौन-कैसे करेगा एंट्री पुलिस ले फैसला

अब इस मामले पर 20 जनवरी को होगी अगली सुनवाई

किसान ट्रैक्टर रैली पर सुनवाई टली, SC ने कहा – Delhi में कौन-कैसे करेगा एंट्री पुलिस ले फैसला

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन होने वाली किसानों की ट्रैक्टर रैली के खिलाफ दायर याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट ने इसे 20 जनवरी तक टाल दिया है। अब इस मामले पर अगली सुनवाई 20 जनवरी को होगी। कोर्ट में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की ओर से ये याचिका दायर की गई थी। केंद्र ने दिल्ली पुलिस के माध्यम से दायर एक याचिका में कहा था कि गणतंत्र दिवस समारोह को बाधित करने के लिए प्रस्तावित कोई भी रैली या विरोध से देश को को शर्मिंदगी उठानी पड़ेगी।


यह भी पढ़ें: #FarmersProtest : आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, दिल्ली पुलिस ने दायर की है याचिका.


कोर्ट ने सुनवाई के दौरान यह संकेत दिया कि किसानों की ट्रैक्टर रैली (Farmers tractor rally) पर प्रशासन रोक लगा सकता है। अगर कोर्ट की ओर रोक लगाई जाएगी तो इसका संदेश गलत जाएगा। कोर्ट ने कहा कि रामलीला मैदान पर प्रदर्शन की अनुमति को लेकर दिल्ली पुलिस को खुद फैसला लेना है। इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि शहर में कितने लोग, कैसे आएंगे ये पुलिस तय करेगी। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे ने कहा कि क्या कोर्ट को बताना होगा कि सरकार के पास पुलिस एक्ट के तहत क्या शक्ति है।

बता दें कि किसानों ने ऐलान किया है कि गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर वो दिल्ली में ट्रैक्टर रैली निकालेंगे। ये ट्रैक्टर रैली दिल्ली की रिंग रोड पर होगी। हालांकि, दिल्ली पुलिस ने इसका विरोध किया और कानून व्यवस्था बिगड़ने का हवाला दिया। इसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई थी। गौर हो कि अब तक किसान और सरकार के बीच नौ दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन अभी तक कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं, कई मामलों पर किसान और सरकार के बीच सहमति बनी है, लेकिन किसानों की मांग है कि इन तीनों कृषि कानूनों को वापस लिया जाए और एमएसपी पर लिखित में आश्वासन दिया जाए। 19 जनवरी को किसान संगठन और सरकार के बीच बैठक होनी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है