Covid-19 Update

2,17,140
मामले (हिमाचल)
2,11,871
मरीज ठीक हुए
3,637
मौत
33,504,534
मामले (भारत)
229,927,024
मामले (दुनिया)

हिमाचल के किन्नौर में बड़ा लैंडस्लाइडः अभी तक 10 लोगों की मौत, 13 किए रेस्क्यू

राष्ट्रीय उच्च मार्ग निगुलसारी में हुआ हादसा

हिमाचल के किन्नौर में बड़ा लैंडस्लाइडः अभी तक 10 लोगों की मौत, 13 किए रेस्क्यू

- Advertisement -

रिकांगपिओ। हिमाचल के किन्नौर जिला में एक बार फिर भयानक हादसा हुआ है। किन्नौर जिला के भावानगर में निगुलसारी में राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर भारी लैंडस्लाइड ( Landslide) हुआ है। इस जिसके चलते एक एचआरटीसी बस ( HRTC) समेत कई वाहनों के दबने की सूचना मिली है। बुधवार दोपहर के समय राष्ट्रीय उच्च मार्ग ( National Highway) पर वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चली हुई थी कि अचानक पहाड़ों से चट्टानें खिसक कर सड़क पर आ गिरी। सड़क पर चल रहे कई वाहन इसकी चपेट में आ गए। इन में एक एचआरटीसी की बस, ट्रक व अन्य छोटे वाहन शामिल है।  सरकारी आंकड़ों के अनुसार बस में 20 से 30 लोग सवार थे।अभी तक 13 लोग रेस्क्यू किए गए हैं और 10 लोगों के शव मिले हैं। दो शव की पहचान हो चुकी है, जबकि 8 लोगों की पहचान नहीं हो पाई है। एक बच्चा 4 पुरूष व 5 महिलाएं शामिल हैं।  स्थानीय प्रशासन, पुलिस, एनडीआरएफ, आईटीबीपी रेस्कयू में जुटे हुए हैं।

 

 

एसडीएम भावानगर मनमोहन सिंह ने बताया कि यह घटना लगभग 12:45 बजे की है उन्हें जैसे ही सूचना मिली है तो मौके के लिए बस राहत एवं बचाव कार्य की एक टीम रवाना कर दी गई है। उन्होंने बताया कि बस में भी कई लोगों के सवार होने की सूचना है। उन्होंने बताया कि अभी तक मौके पर पत्थर लगातार गिर रहे हैं जिससे कि राहत एवं बचाव कार्य शुरू करने में भी प्रशासन एवं पुलिस को बेहद मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किया जयराम को फोन 

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कुछ देर पहले ही उन्हें इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिली है। उन्होंने राहत व बचाव कार्य तेज करने के निर्देश प्रशासन को दिए हैं। एनडीआरएफ की टीम को अलर्ट कर दिया है।सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि किन्नौर हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का फोन आया है और कहा कि केंद्र की तरफ से हर प्रकार की सहायता की जाएगी।

किन्नौर के विधायक जगत नेगी ने कहा कि अभी दो लोगों को रेसक्यू किया गया हैं। अभी भी पहाड़ी से पत्थर आ रहे हैं और रेस्कयू अभियान में दिक्कत आ रही है। वे घटनास्थल के लिये रवाना हो रहे हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है