9 करोड़ का किया था फ्रॉड, हिमाचल हाईकोर्ट ने रद्द की जमानत, पुलिस ने धरा आरोपी

पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में किया पेश, पीड़ितों ने थाना पहुंच पैसे दिलवाने की उठाई मांग

9 करोड़ का किया था फ्रॉड, हिमाचल हाईकोर्ट ने रद्द की जमानत, पुलिस ने धरा आरोपी

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर (Hamirpur) जिला में जरियाल फाइनेंस कंपनी द्वारा करोड़ों के धोखाधड़ी मामले (Fraud Case) में हिमाचल हाईकोर्ट ने आरोपी की जमानत याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट से जमानत याचिका खारिज होते ही हमीरपुर पुलिस ने सोमवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आज यानी मंगलवार को पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में प्रस्तुत किया है। वहीं आरोपी की गिरफ्तारी की खबर लगते ही मंगलवार को पीड़ित लोग भी पुलिस थाना पहुंच गए और अपने पैसे की रिकवरी (Recovery) की मांग उठाई। बता दें कि पीड़ित लोगों ने फाइनेंस कंपनी के खिलाफ 9 करोड़ रुपए धोखाधड़ी (9 crore Fraud) की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस अब मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में कांग्रेस नेता से 40 लाख की धोखाधड़ी, 4 के खिलाफ दर्ज करवाई एफआईआर

बता दें कि दोसड़का में चल रही जरियाल मोटर फाइनेंस कंपनी (Jarial Motor Finance Company) में लोगों ने करोड़ों रुपए की अपनी गाढ़ी कमाई इन्वेस्टमेंट कर रखी थी। एफडी के नाम पर करोड़ों की इन्वेस्टमेंट करने वाले लोगों को उस समय झटका लगा, जब इस कंपनी का कार्यालय बंद हो गया। कंपनी के कार्यालय पर ताला लटका देख लोगों ने मामले की पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो आरोपी ने न्यायालय (Court) की शरण ले ली। आरोपी फरवरी 2022 से जमानत पर चल रहा था। अपने पैसों को डूबता देख पीड़ित लोग अपनी गुहार लगाने के लिए हिमाचल हाईकोर्ट की शरण में चले गए। हाईकोर्ट ने लोगों की बात सुनने के बाद बीते रोज सोमवार को ही आरोपी की जमानत (Bail)याचिका रद्द कर दी। जिसके बाद हमीरपुर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया।

Hamirpur-Fraud-Case

Hamirpur-Fraud-Case

वहीं पुलिस थाना में पहुंचे पीड़ितों ने बताया कि उन्होंने लाखों रुपए की एफडी एक फाइनेंस कंपनी में करवाई थी। मामले में आरोपी ने कोर्ट से जमानत ले ली थी और वहां लगातार उन्हे पैसे की वापसी को लेकर गुमराह कर रहा था। उन्होंने कहा कि अभी तक पुलिस के रिकॉर्ड में यह फ्रॉड 9 करोड़ का दर्ज हुआ हैए जबकि फ्रॉड की राशि 15 करोड़ के लगभग है। वहीं पुलिस थाना हमीरपुर (Hamirpur Police Station) के प्रभारी संजीव गौतम ने बताया कि आरोपी की जमानत याचिका बीते सोमवार को ही रद्द हो गई। जमानत याचिका रद्द होने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है तथा इसे माननीय न्यायालय में प्रस्तुत किया जा रहा है। आरोपी से पूछताछ कर पीड़ितों को न्याय दिलवाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है