Covid-19 Update

2,86,414
मामले (हिमाचल)
2,81,601
मरीज ठीक हुए
4122
मौत
43,502,429
मामले (भारत)
554,235,320
मामले (दुनिया)

72 घंटे में सुलझाया जहरीली शराब से मौत का केस, सात लोग जेल के अंदर

डीआईजी सेंटल जोन मंडी मधुसूदन शर्मा ने दी जानकारी, वर्चुअल रूप से जुडे़ डीजीपी

72 घंटे में सुलझाया जहरीली शराब से मौत का केस, सात लोग जेल के अंदर

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने जहरीली शराब मौत मामले के अपराधियों को 72 घंटे के अंदर पकड़ने का दावा किया है। पुलिस ने इस छापामारी की खबर किसी को नहीं होने दी। इस ऑपरेशन के दौरान पुलिस ने एक साथ दिल्ली (Delhi), अंबाला और जम्मू में छापामारी की। शनिवार को डीआईजी (DIG) सेंटल जोन मंडी मधुसूदन शर्मा ने मंडी में यह जानकारी दी। इस दौरान डीजीपी संजय कुंडू सिरमौर से वर्चुअल रूप से शामिल हुए। डीजीपी संजय कुंडू ने इस दौरान बताया कि इस खेल का मुख्य सरगना कांगड़ा (Kangra) जिला के पंचरूखी का गौरव मिन्हास उर्फ गोरू है। वहीं, दूसरा आरोपी नरेंद्र उर्फ कालू मलोह सुंदरनगर निवासी व तीसरा आरोपी अजय बैजनाथ का रहने वाला है। अवैध शराब बनाने की यह फैक्टरी हमीरपुर (Hamirpur) जिला के गरने के गलू नामक स्थान पर प्रवीण ठाकुर के परिसर में चलाई जा रही थी। इस फैक्टरी को प्रवीण ठाकुर व उत्तर प्रदेश अलीगढ़ के रहने वाले पुष्पेंद्र व सन्न्नी द्वारा संचालित जा रहा था।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में एक और अवैध शराब फैक्टरी का भंडाफोड़

पुलिस के इस ऑपरेशन के दौरान छह जिलों के एसपी (SP) और अन्य अधिकारी शामिल रहे। इसके बाद पुलिस को भारी मात्रा में विभिन्न जगहों से अवैध सामान मिला है। इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी देते डीआईजी संजय कुंडू ने बताया कि इस ऑपरेशन को गोपनीय रखना पुलिस के लिए बहुत बड़ी चुनौती थी। उन्होंने बताया कि गठित टीम के सभी सदस्यों के सहयोग इन आरोपियों के ठिकानों पर समय रहते छापामारी की गई। डीआईजी संजय कुंडू ने कहा कि इस ऑपेरेशन में बाहरी राज्यों के पुलिस थानों ने भी उनकी टीम की काफी मदद की। वहीं, डीआईजी मंडी ने बताया कि पुलिस इस मामले की छानबीन पूरे वैज्ञानिक तरीके से कर रही है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: डीजीपी संजय कुंडू पहुंचे नाहन, इंटेरस्टेट नाकों पर पुलिस की तैयारियों पर कही बड़ी बात

वहीं, प्रेस वार्ता में सलापड़ व कांगू (Kangoo) में पुलिस की लापरवाही पर पूछे गए सवाल का जबाव देते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री (SP Mandi Shalini Agnihotri) ने कहा कि यदि इसमें पुलिस की लापरवाही सामने आती है जो संबधित थानों व चौकियों में तैनात पुलिस अधिकारियों व जवानों पर ड्यूटी में कोताही बरतने पर कार्रवाई भी की जाएगी। वहीं, उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस ने 7 लोंगों को सलाखों के पीछे भेज दिया है और आगामी कार्रवाई जारी है। बता दें कि मंडी के सुंदरनगर (Sundernagar) में जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हुई, जिसके बाद पुलिस ने दिनरात मेहनत कर आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचाया है। वहीं, अभी आने वाले समय में इस मामले में और भी खुलासे होने की उम्मीद है, क्योंकि इस मामले में राजनीतिक शह होने का अंदेशा भी जताया जा रहा था। अब देखना होगा की क्या सच में ही शराब माफिया पकड़े गए हैं या फिर किसी को बली का बकरा बनाया गया है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है