Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

Covid-19 Update: हिमाचल में रविवार को सामने आए 23 नए मामले; हमीरपुर से एक भी केस नहीं

Covid-19 Update: हिमाचल में रविवार को सामने आए 23 नए मामले; हमीरपुर से एक भी केस नहीं

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच सूबे में रविवार को भी कोरोना संक्रमित मारजों की संख्या में इजाफा देखने को मिला है। प्रदेश भर से रविवार को कुल 23 नए मामले सामने आए हैं। वहीं आज के दिन कुल 17 मरीजों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक कर घर भेज दिया गया है। आज राहत भरी खबर यह भी रही है कि बीते कुछ दिनों से कोरोना मामलों में रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहे हमीरपुर (Hamirpur) जिले से आज एक भी कोविड-19 संक्रमण का मामला सामने नहीं आया है। वहीं आज भी कांगड़ा जिले से सर्वाधिक 11 नए मामले सामने आए हैं। हालांकि आज दिन ठीक होने वाले मरीजों की संख्या में भी 9 मामले कांगड़ा जिले के हैं।

जानें कहां से कितने केस आए सामने, कितने हुए ठीक

हिमाचल में रविवार को रिपोर्ट किए गए 23 नए मामलों में 11 मामले कांगड़ा (Kangra) जिले के हैं। इसके अलावा ऊना और सोलन जिले से क्रमशः 3-3 नए मामले सामने आए हैं। वहीं चंबा, बिलासपुर, किन्नौर, मंडी, शिमला और सिरमौर से आज के दिन 1-1 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो, आज के दिन ठीक हुए 17 मरीजों में से 9 मरीज कांगड़ा जिले के हैं। इसके अलावा 5 मरीज सोलन, 2 मरीज बिलासपुर और 1 मरीज चंबा का रहने वाला है। वहीं पूरे प्रदेश की बात करें तो हिमाचल प्रदेश में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 917 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 379 मामले सूबे में अभी भी एक्टिव हैं। वहीं प्रदेश अब तक 522 मरीजों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक कर घर भेजा जा चुका है। इसके अलावा सूबे में अबतक कुल 7 लोगों ने इस गंभीर महामारी के चलते अपनी जान गंवा दी है।

कांगड़ा से सामने आए 11 नए मामले

कांगड़ा जिले में रविवार को दो जवानों और एक बैंक कर्मचारी समेत 11 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। संक्रमित पाए गए जवानों में एक इंदौरा के छन्नी क्षेत्र का है। बीएसएफ जम्मू में तैनात जवान 18 जून को जम्मू से घर पहुंचा था और होम क्वारंटाइन था। इसके अलावा पुनणी रक्कड़ का जवान बंडा में ससुराल में होम क्वारंटाइन था। पुनणी निवासी 39 वर्षीय जवान करीब एक सप्ताह पहले ही अरुणाचल से छुट्टी लेकर ससुराल में जुलाई में आयोजित होने वाले शादी समारोह में भाग लेने के लिए पहुंचा था। इसके अलावा हरोली लहरूंह फतेहपुर का 36 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। यह व्यक्ति पंजाब नेशनल बैंक की शाखा तलबाड़ा में कार्यरत है।

यह भी पढ़ें: Himachal में सात लोग Corona positive, बीएसएफ व Army के 3 जवान भी शामिल

अन्य मामलों में परिवार के साथ हैदराबाद से ट्रेन लेकर दिल्ली और दिल्ली से निजी कार से घर गुरियाल फतेहपुर पहुंचा सात वर्षीय बालक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। बालक परिवार सहित होम क्वारंटाइन था। इसके अलावा इंदौरा के लोधवां का 23 वर्षीय युवक 18 जून को पठानकोट से आया था और मोहटली में संस्थागत क्वारंटाइन था, भी संक्रमित पाया गया है। 12 जून को दिल्ली से लौटे धधीं चौबीन बैजनाथ के 56 वर्षीय व्यक्ति, 18 जून को दिल्ली से लौटे अप्पर चुल्ला बैरघट्टा की 34 वर्षीय महिला जो कि परौर में संस्थागत क्वारंटाइन थी, भडियाड़ा का 18 जून को दिल्ली से लौटा 45 वर्षीय व्यक्ति, 17 जून को दिल्ली से लौटा बंडू भवारना का 32 वर्षीय व्यक्ति, 21 जून को दिल्ली से लौटे और संस्थागत क्वारंटाइन जयसिंहपुर के मैला गांव की 45 वर्षीय महिला और उसका 24 वर्षीय बेटा भी संक्रमित पाया गया है।

सिरमौर में 14 हुई एक्टिव मामलों की संख्या

जिला सिरमौर (Sirmaur) के पांवटा साहिब उपमंडल के धौलाकुआं तहसील में भी सेना का जवान पॉजिटिव आया है। 48 वर्षीय जवान 24 जून को दिल्ली आर्मी कैंट से पांवटा साहिब आया था तथा संस्थागत क्वारंटाइन में था। इस व्यक्ति का सैंपल 26 जून को लिया गया था जिसकी रिपोर्ट आज आई है। पॉजिटिव आए व्यक्ति को त्रिलोकपुर कोविड केयर सेन्टर में शिफ्ट किया जा रहा है। जिला में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या अब 14 हो गई है।

शिमला में ड्राइवर पाया गया संक्रमित

शिमला (Shimla) के कुमारसैन में पेशे से ड्राइवर कोरोना संक्रमित पाया गया है। यह नारकंडा में संस्थागत क्वारंटीन था।

किन्नौर में 3 पुलिसकर्मियों के बाद एक और हुआ संक्रमित

किन्नौर (Kinnaur) के भावानगर में तीन पुलिस कर्मचारियों के बाद अब एक और पुलिस कर्मी संक्रमित हो गया है। बीते कल कीनौर से तीन मामले सामने आए थे।

 

आज सोनल से सामने आए 3 नए मामले

सोलन (Solan) के धर्मपुर में यूक्रेन से लौटी युवती और नालागढ़ में संक्रमित पिता के साथ कोविड केयर सेंटर में रह रहे आठ और दस साल के दो बच्चों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ऊना जिले से सामने आए 3 नए मामले

पहला उपमंडल बंगाणा के सवल बल्ह का 50 वर्षीय बीएसएफ जवान पॉजिटिव आया है। यह दिल्ली से लौटा था और संस्थागत क्वारंटाइन था। दूसरा हरोली उपमंडल के धर्मपुर का 37 वर्षीय व्यक्ति है। जो दुबई से लौटा था और यह भी संस्थागत क्वारंटाइन में था। तीसरा मामला ऊना उपमंडल के गांव डंगेहड़ा का है, जिसमें हरियाणा से लौटा 39 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव आया है। यह होम क्वारंटाइन था। इसी के साथ जिला में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 104 हुई, जिसमें से 73 रिकवर हो चुके हैं,  जबकि 31 एक्टिव केस हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है