Covid-19 Update

2,16,430
मामले (हिमाचल)
2,11,215
मरीज ठीक हुए
3,631
मौत
33,380,438
मामले (भारत)
227,512,079
मामले (दुनिया)

Himachal Covid Update: सामने आए 65 नए मामले; ठीक होने वालों का आंकड़ा 1100 पार

Himachal Covid Update: सामने आए 65 नए मामले; ठीक होने वालों का आंकड़ा 1100 पार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच बुधवार को प्रदेश भर से कुल 65 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इन मामलों में सर्वाधिक 23 नए मामले शिमला जिले से सामने आए। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 1732 हो गया। वहीं आज के दिन प्रदेश भर से इलाज के बाद कुल 28 मरीज ठीक हुए। प्रदेश के लिए राहत भरी खबर ये है कि अबतक कुल 1100 से अधिक मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक होकर अपने घरों को जा चुके हैं। सूबे में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1109 हो गई है। वहीं प्रदेश में अबतक इस गंभीर महामारी के चलते 10 लोगों की जान जा चुकी है। प्रदेश में अभी 600 एक्टिव मामले मौजूद हैं। इसके अलावा 11 लोगों को संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदेश से बाहर माइग्रेट किया जा चुका है।

आज किन जिलों से कितने नए मामले आए सामने-कितने हुए थी

प्रदेश में आज सामने आए मामलों में से सर्वाधिक 23 नए मामले प्रदेश की राजधानी शिमला में रिपोर्ट किए गए। इसके अलावा सोलन से 10, सिरमौर से 14, ऊना से 4, कांगड़ा से 6, चंबा से 4, मंडी से 3 और हमीरपुर जिले से आज के दिन एक नया मामला सामने आया है। वहीं आज के दिन ठीक होने वाले मरीजों की बात करें सर्वाधिक 7 मरीज आज शिमला जिले में ठीक हुए। इसके अलावा कांगड़ा के 6, सोलन के 5, चंबा के 4, ऊना और हमीरपुर के 3-3 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग में सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: सीएम जयराम समेत परिवार के 4 लोगों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई

 

 

जिलाबार ब्यौरा इस प्रकार है

शिमला राजधानी में बुधवार को सामने आए 23 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) मामलों में रोहड़ू पहुंचे यूपी के आजमगढ़ के 17 मजदूर शामिल हैं। इन मजदूरों को लाने वाला बागवान भी पॉजिटिव पाया गया है। मजदूर नौ जुलाई को रोहड़ू पहुंचे थे। इसके अलावा छह अन्य मामले कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए हैं।

सोलन में सामने आए 10 कोरोन संक्रमण मामलों में उत्तर प्रदेश से कोटला नाला में आया क्वारंटाइन किया गया 25 साल का युवक संक्रमित पाया गया है। जबकि सारा टैक्सटाइल के संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए दो लोगों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इसके अलावा निमंत्रण होटल के स्टाफ का एक सदस्य भी संक्रमित पाया गया है। कुवैत से लौटे एक संक्रमित के संपर्क में आया था। इसके अलावा होम क्वारंटाइन किया गया एक शख्स भी संक्रमित पाया गया है। उधर बद्दी क्षेत्र के चार लोग ऐसे मिले हैंए जो लक्षण के साथ संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: कोरोना की चपेट में Himachal CM Office , सभी कार्यक्रम स्थगित कर लौटे जयराम

 

 

सिरमौर जिला के गोबिंदगढ़ मोहल्ला नाहन में बुधवार को 14 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं जबकि 1 फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट के मुताबिक गोबिंदगढ़ मोहल्ला के 14 मामलों में 7 युवक / पुरुष जिनकी उम्र 13 वर्ष से लेकर 76 वर्ष है और 7 युवती / महिलाएं हैं, जिनकी उम्र 14 वर्ष से लेकर 42 वर्ष है। इसके अतिरिक्त, खेड़ा विक्रमबाग़ के 34 वर्षीय पुरुष की फॉलोअप सैंपल रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

ऊना जिला में सामने आए मामलों में उपमंडल बंगाणा के लठियाणी के हीरू गांव का 34 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह ओमान से लौटा है और पालकवाह क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। वहीं दूसरा पॉजिटिव ऊना उपमंडल के बसदेहड़ा गांव का हैए जो कि 20 वर्षीय आर्मी जवान है, ये उत्तराखंड से लौटा है, इसे भी मैहतपुर के होटल में क्वारंटाइन किया गया है। तीसरी पॉजिटिव ऊना उपमंडल के अजौली गांव का हैए जहां पर 21 वर्षीय युवक पॉजीटिव पाया गया है, ये मास्कट में बैल्डर का काम करता है। चौथा पॉजीटिव मामला हरोली उपमंडल के पंडोगा गांव का है, जहां पर 26 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। इन मामलों के अलावा तीन अन्य कोरोना मामले सामने आए हैं।

कांगड़ा जिला में मिलिट्री अस्पताल योल में क्वारंटीन दो सेना के जवान और आईएचबीटी की दो शोधकर्ता युवतियां समेत 6 पॉजिटिव सामने आए हैं।

चंबा जिला में एक सेना और एक पुलिस जवान सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

 

हमीरपुर जिले में दिल का ऑपरेशन करवाकर चंडीगढ़ से लौटा 69 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा भोरंज का 29 साल का व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। संक्रमित 11 जुलाई को नोएडा से लौटा है। इसके अलावा दो अन्य मामले सामने आए हैं।

 

मंडी जिला में सामने आए कोरोना संक्रमण मामलों में दो मामले शहर और एक सरकाघाट का है। शहर की पैलेस कॉलोनी में रहने वाले जिला BJP के प्रवक्ता पॉजिटिव पाए गए हैं। उनकी कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली जा रही है। बताया जा रहा है कि वह पिछले दिनों बड़े नेताओं से मिलने शिमला भी गए थे। वहीं दूसरा मामला शहर के ही विश्वकर्मा मंदिर मंगवाई का है। जबकि तीसरा कोरोना संक्रमित भांवला सरकाघाट का है। प्रशासन सभी की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगलाने में जुट गया है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है