×

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार बोले- MLA कोई खुदा नहीं, FIR करने पर करेंगे विचार

विधानसभा अध्यक्ष ने विपक्ष के विधायकों की निंदा की, हंसराज का किया बचाव

विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार बोले- MLA कोई खुदा नहीं, FIR करने पर करेंगे विचार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) के अभिभाषण के बाद विधानसभा में हुए हंगामे पर विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार (Vipin Singh Parmar) ने कहा है कि एमएलए (MLA) कोई खुदा नहीं होता। विधानसभा अध्यक्ष (Assembly Speaker) ने नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri), हर्षवर्धन चौहान, सतपाल सिंह रायजादा, सुंदर सिंह ठाकुर और विनय कुमार को पूरे सत्र से ही निलंबित (Congress MLA Suspend) कर दिया है। विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि विपक्ष प्रश्न खड़े करता है और सत्ता पक्ष और सीएम उसके उत्तर देते हैं। आज जो कुछ कांग्रेस के विधायकों ने किया वो शर्मनाक है मैं उसकी कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। विधानसभा (VidhanSabha) के नियमों में प्रावधान है कि यदि सत्र को स्थगित किया गया है तो उसे फिर बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राजनीति बिल्कुल नहीं, हम निष्पक्ष होकर कार्रवाई करेंगे। विधानसभा में जो कुछ हुआ परंपराओं के विरूद्ध हुआ है उन चीजों को हम गहराई से देख रहे हैं।


यह भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा का Budget Session शुरू, सदन में चल रहा राज्यपाल के अभिभाषण

विपिन परमार ने कहा कि जब गवर्नर वापस जाने लगे तो उनका रास्ता रोक लिया गया। इस पर मैंने (विपिन परमार) नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री से रास्ता देने को कहा तो उन्होंने कहा कि आप मुझे हाथ नहीं लगा सकते। विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार ने कहा कि एमएलए कोई खुदा है। व्यवहार और संस्कार सभी में रहने चाहिए। राजनीति इस तरह से नहीं चलती। हिमाचल के लोग भी इस तरह की राजनीति को स्वीकार नहीं करते। उन्होंने कहा कि विधानसभा में एक प्रस्ताव दिया गया है इसके बाद मुकेश अग्निहोत्री, हर्षवर्धन चौहान, सतपाल सिंह रायजादा, सुंदर सिंह ठाकुर और विनय कुमार को पूरे सत्र से ही निलंबित कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: इस #Budget_Session में शास्त्री व LT को मिल सकती है सौगात, क्या बोले जयराम- जाने

पूरे मामले को लेकर जब एफआईआर करवाने की बात पत्रकारों ने पूछी तो उन्होंने कहा कि आप सभी हमसे सहयोग करें। आपके पास भी क्लिप है और उसके आधार पर अवश्य कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि राज्यपाल के एडीसी के गले पर हाथ डाल दिया गया। विपिन परमार ने कहा कि दोबारा विधानसभा सत्र शुरू हुआ तो विपक्ष को भी मैसेज दिए गए हैं। डिप्टी स्पीकर हसंराज द्वारा धक्का देने के मामले पर उन्होंने कहा कि आप चीजों को किस तरह से देखते हैं ये आपके ऊपर है। डिप्टी स्पीकर राज्यपाल को गाड़ी तक लेकर गए। राज्यपाल के एडीसी के कॉलर पर हाथ डाला गया।कांग्रेस विधायक आशा कुमारी द्वारा इस बदसूलूकी करने के सवाल जब विधानसभा अध्यक्ष विपिन परमार से पूछे गए तो उन्होंने कहा कि माननीय गर्वनर के साथ जो कुछ हुआ है वो निंदनीय है। उन्होंने कहा कि आरोप निराधार हैं। सभी पत्रकार भी मौके पर थे आप खुद फैसला कर लें कि किसने क्या किया है।

यह भी पढ़ें: Budget Session:राज्यपाल के अभिभाषण के बीच महंगाई पर विपक्ष का हंगामा, सोमवार के लिए सदन स्थगित


क्या हुआ आज सुबह

आज सुबह राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने 11 बजे अभिभाषण पढ़ना शुरू ही किया था कि तीन मिनट बाद ही कांग्रेस विधायकों ने सदन के भीतर ही नारेबाजी करना शुरू कर दी। इसके बाद राज्यपाल ने अभिभाषण के सिर्फ 14 प्वाइंट पढ़े और करीब 11:16 पर अभिभाषण खत्म कर दिया। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय इसके बाद राजभवन लौटने लगे तो विधानसभा के काउंसिल चैंबर गेट पर राज्यपाल की गाड़ी के आगे खड़े होकर कांग्रेस विधायक नारेबाजी करने लगे। इसी दौराना सारा धक्का मुक्की का सारा घटनाक्रम हुआ।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है