Covid-19 Update

2,00,603
मामले (हिमाचल)
1,94,739
मरीज ठीक हुए
3,432
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

खुल गए हिमाचल के बाजार-देख लो तीन लाख के अंदर वाली हैं ये बजट कारें

टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम सहित देती हैं शानदार माइलेज

खुल गए हिमाचल के बाजार-देख लो तीन लाख के अंदर वाली हैं ये बजट कारें

- Advertisement -

कोरोना काल चल रहा है और बात कारों की हो रही है। कारण है, उसका एक वर्ष से भी ज्यादा समय बीत जाने पर लोगों ने इस बात को महसूस किया है कि अपनी कार होना जरूरी है। इसी के चलते कोरोना (Corona) की पहली लहर के बाद भी कारों की ब्रिकी खूब हुई। अबकी मर्तबा भी ऐसा ही है कि जब पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम बंद पड़ा है तो लोगों की आवाजाही का साधन ही नहीं बचा है,ऐसे में कारों की तरफ ध्यान जाता है। वह भी बजट कार (Budget Car) की तरफ, जिसमें फैमिली अरजेस्ट हो जाए। ये वो क्लास है जो गांव में रहती है,या नौकरी-पेशा है। खासकर बात पहाड़ों की करें तो तीन लाख के अंदर वाली बजट कारें देखी जा रही हैं,जो माइलेज (Mileage) भी ठीक दे रही हों।

यह भी पढ़ें:Kia की नई इलेक्ट्रिक कार EV-6 आई, फुल चार्ज पर चलेगी 500 किलोमीटर,ये रही कीमत

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) आज से एक तरह अनलॉक की तरफ बढ़ा है। कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew)के बीच बाजार में हर तरह की दुकान-शोरूम को पांच घंटे खोले जाने की अनुमति दी गई है। इसी के चलते कारों के शोरूम भी खुले हैं। कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोगों ने घर बैठे-बैठे जो कार प्लान की थी, उसे खरीदने बाबत आज से कदम बढाने शुरू कर दिए हैं। अगर आप कार की खरीददारी करने जा रहे हैं तो हम आपके लिए बजट कारों के बारे में कुछ अंदर की जानकारी लेकर आए हैं। ये वो कारें हैं जो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Touchscreen Infotainment System)सहित देती हैं शानदार माइलेज आइए तो जानते हैं इन कारों के बारे में…


यह भी पढ़ें: तूफानी रफ्तार ऐसी-3.2 सेकेंड में हवा में उड़ती है, युवा दिलों को गुदगुदाती है

सबसे पहले बात करेंगे (Maruti Suzuki) मारुति सुज़ुकी की। कंपनी की आल्टो मॉडल को काफी पसंद किया जाता है । मारुति सुज़ुकी की सबसे कम बजट में मिलने वाली ये सबसे ज्यादा पॉप्युलर कार है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रूपए है। आल्टो करीब 22.5 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। आल्टो मारुति सुज़ुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियो में से एक हैं। इसमें 796 सीसी का इंजन दिया गया है । ड्राइवर साइड एयरबैग सीट बेल्ट रिमाइंडर स्पीड अलर्ट सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं । इसके साथ ही स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है। डैटसन रेडी गो (Datsun Redi Go) के चार वेरिएंट मौजूद हैं। इसकी शुरुआती कीमत 3.83 लाख रूपए एक्स.शोरूम है। इसमें आपको 799 सीसी से लेकर 999 सीसी वाला पेट्रोल इंजन मिलता है। ये कार 22.7 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। कार में ड्राइवर साइड एयर बैग ए सीट बेल्ट रिमाइंडर रियर पार्किंग सेंसर्स (Rear Parking Sensors) और स्पीड वार्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स मौजूद हैं।

रेनॉल्ट की क्विड कार (Renault’s Kwid car) की शुरुआती कीमत 3.18 लाख रूपए एक्स.शोरूम तय की गई है। ये कॉम्पैक्ट हैचबैक कम बजट में मिलने वाली कारों में से एक है। जो अपने स्पोर्टी लुक की वजह से ज्यादा पसंद की जाती है। रेनो क्विड के 5 वेरिएंट मार्केट में मिलते हैं। साथ ही इसमें भी 799 से लेकर 999 सीसी तक का पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है जो क्रमशरू 54 एचपी और 67 एचपी की पावर और 91 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। पेट्रोल इंजन के ऑप्शन के साथ इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी आता है। इतना ही नहीं 1.0 लीटर इंजन में मैनुअल के अलावा 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स (5 Speed AMT Gearbox Option) का ऑप्शन भी उपलब्ध है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है