×

America में फंसे इस भारतीय खिलाड़ी की तबीयत बिगड़ी, सरकार से लगाई मदद की गुहार

America में फंसे इस भारतीय खिलाड़ी की तबीयत बिगड़ी, सरकार से लगाई मदद की गुहार

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश-विदेश में लॉक डाउन की स्थिति है,  ऐसे में कई भारतीय भी है जो लॉक डाउन के कारण दूसरे देशों में ही फंस कर रह गए हैं।  इसी कड़ी में भारतीय ओलिंपियन और हॉकी वर्ल्ड कप विजेता अशोक दीवान (Ashok Diwan) भी अमेरिका में फंसे हुए हैं। उनकी तबीयत भी खराब चल रही है अब उन्होंने भारत सरकार से उन्हें वहां से निकालने की अपील की है। उन्होंने भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा से मदद की गुहार लगाई है।


दीवान ने भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (Indian Olympic Association) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा को लिखे पत्र में कहा- ‘मुझे आपकी मदद की जरूरत है। आप जानतें हैं मैं अमेरिका में फंस गया हूं और मेरा स्वास्थ्य सही नहीं है। बीपी की परेशानी के चलते मुझे पिछले हफ्ते कैलिफोर्निया के अस्पताल ले जाया गया था। मेरी वापसी के टिकट को टाल दिया गया है। मेरा यहां कोई इंश्योरेंस नहीं है जिसके चलते मुझे खर्च काफी महंगा पड़ा रहा है’ उन्होंने खेल मंत्री और केंद्रीय विदेश मंत्री से अपील की कि वह उनकी मदद करें।

उन्होंने खत में लिखा- ‘मैं खेल मंत्री किरण रिजिजू (Sports Minister Kiran Rijiju) और केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर से अपील करता हूं कि वह सैन फ्रैंसिसको में भारतीय एंबसी से बात करें जिससे अस्पताल जाने में मेरी मदद हो सके। या फिर वह जल्द से जल्द मेरे भारत जाने का इंतजाम कर सके। मैं भारत जाकर सारे बिल भर दूंगा। कृप्या इसे गंभीरता से लें मैं काफी बुरी हालत में हूं।’ जानकारी के लिए बता दें, भारत ने 13 मार्च 1975 को पहली बार हॉकी वर्ल्ड कप में जीत दर्ज की थी। दीवान इसी टीम का हिस्सा थे।’

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है