×

#Corona को हल्के में ले रहे हैं तो पढ़ें यह खबर, हिमाचल में आज 6 ने तोड़ा दम

आज 339 केस और 137 ठीक, 6 की मृत्यु-एक्टिव मामले 2,830

#Corona को हल्के में ले रहे हैं तो पढ़ें यह खबर, हिमाचल में आज 6 ने तोड़ा दम

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज कोरोना (#Corona) के 339 मामले आए हैं। वहीं, 137 ठीक हुए हैं। आज 6 कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) की जान गई है। ऊना (Una) में तीन, कांगड़ा, हमीरपुर (Hamirpur) व सोलन में एक-एक की जान गई है। ऊना में 73, 82 वर्षीय व्यक्ति और 36 साल की महिला ने दम तोड़ा है। कांगड़ा में 70 वर्षीय, हमीरपुर में 80 वर्षीय व्यक्ति और सोलन में 78 साल की महिला की जान गई है। हिमाचल में कोरोना का कुल आंकड़ा 63,320 पहुंच गया है। अभी 2,830 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 59,442 ठीक हो चुके हैं। कोरोना डेथ का आंकड़ा 1,032 है।


यह भी पढ़ें: कोविड-19 के UK strain खोजने को होगा अब कुछ ऐसा, स्वास्थ्य विभाग ने प्रदेश सरकार को भेजा प्रस्ताव

किस जिला में कितने केस और कितने हुए ठीक

 

कांगड़ा में 90, ऊना में 84, हमीरपुर में 37, बिलासपुर में 33, मंडी (Mandi) में 25, शिमला में 23, सोलन में 22, कुल्लू में 10, सिरमौर में 9, चंबा में पांच व किन्नौर में एक मामला आया है। ऊना के 42, कांगड़ा के 29, हमीरपुर के 18, शिमला (Shimla) के 14, बिलासपुर के 12, सिरमौर के सात, कुल्लू के 6, सोलन के 5, मंडी के तीन व किन्नौर का एक ठीक हुआ है।

यह भी पढ़ें: Himachal में आज अब तक #Corona के 39 केस और 125 हुए ठीक

आज 5,479 सैंपल में से 4,963 नेगेटिव, 285 पॉजिटिव

 

हिमाचल में आज कोरोना के 5,479 सैंपल जांच को आए हैं। इनमें से 4,963 नेगेटिव (Negtive) रहे हैं। 231 की रिपोर्ट पेंडिंग है। आज के सैंपल में से 285 पॉजिटिव केस हैं। बाकी पेंडिंग सैंपल से हैं। हिमाचल में अब तक 12 लाख 53 हजार 169 कोरोना सैंपल जांच को लिए जा चुके हैं। इनमें से 11 लाख 89 हजार 618 नेगेटिव रहे हैं। 63,320 पॉजिटिव पाए गए हैं। 231 की रिपोर्ट आनी बाकी है।

सीएचसी डैहर में एक और स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित

सुंदरनगर। हिमाचल के मंडी जिला के सुंदरनगर उपमंडल के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र डैहर में गत सप्ताह एक स्टाफ नर्स कोरोना के टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मंगलवार को भी अस्पताल की एक ओर स्टाफ नर्स टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाई गई है। अब तक सीएचसी डैहर में दो स्टाफ नर्स कोरोना संक्रमित पाई जा चुकी हैं, जिन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाई गई स्टाफ नर्स अवकाश के चलते अपने घर पर ही थी और मंगलवार को टेस्ट करवाने के लिए अस्पताल आई थीं, जहां पर जांच के बाद वह कोरोना संक्रमित पाई गई हैं। स्टाफ नर्स को सर्दी, खांसी व बुखार की शिकायत थी, जिसके बाद उसका टेस्ट किया गया। एक सप्ताह में लगातार दो स्टाफ नर्स के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद अब बचे हुए अन्य स्टाफ सदस्यों के कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं। मंगलवार को 10 स्टाफ सदस्यों के टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से एक स्टाफ नर्स संक्रमित पाई गई। खंड स्वास्थ्य अधिकारी रोहांडा ब्लॉक सुंदरनगर डॉ. अविनाश पंवर ने बताया कि सीएचसी डैहर में दो स्टाफ नर्स टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाई गई हैं, जिन्हें होम आइसोलेट किया गया है। सीएचसी के इंचार्ज व मेडिकल ऑफिसर को पूरे स्टाफ के कोरोना टेस्ट करते हुए सीएचसी परिसर को सैनिटाइज करते हुए खोलने के आदेश जारी किए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है