Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

HPBOSE ने जारी की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट, जाने कब से शुरू होंगे पेपर

10वीं की परीक्षाएं 20 नवंबर से 12वीं कक्षाएं की परीक्षाएं 18 नवंबर से होंगी शुरू

HPBOSE ने जारी की 10वीं व 12वीं की परीक्षाओं की डेटशीट, जाने कब से शुरू होंगे पेपर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) 10वीं व 12वीं के नियमित परीक्षार्थियों की फर्स्ट टर्म की परीक्षाएं नवंबर माह में लेने जा रहा है। शिक्षा बोर्ड ने शनिवार को 10वीं और 12वीं कक्षाओं की फर्स्ट टर्म परीक्षाओं (First Term Examinations) की डेट शीट (Date sheet) भी जारी कर दी है। यह जानकारी शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ सुरेश कुमार सोनी (Dr. Suresh Kumar Soni) ने दी। उन्होंने बताया कि 10वीं की परीक्षाएं 20 नवंबर से शुरू होंगी और यह परीक्षाएं 3 दिसंबर तक चलेंगी। परीक्षाएं सुबह के सत्र में 8ण्45 से 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही 12वीं कक्षाएं की परीक्षाएं 18 नवंबर से शुरू होंगी और यह परीक्षाएं 9 दिसंबर तक चलेंगी। 12वीं कक्षा की परीक्षाएं (Exam) भी सुबह के सत्र में 8:45 से दोपहर 12 बजे तक आयोजित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें:HPBOSE:10वी व 12वीं कक्षा के प्रैक्टिकल परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

इन परीक्षाओं का संचालन कोविड नियमों के अनुसार किया जाएगा। परीक्षाओं के संचालन में नियुक्त समस्त स्टॉफ के साथ ही परीक्षार्थियों को भी फेसमास्क पहनना अनिवार्य होगा। परीक्षार्थियों को परीक्षा देने के लिए आधा घंटा पूर्व अपने केंद्र पर उपस्थिति देनी होगी व उन्हें सैनिटाईज़र या साबुन पानी से हैंड वॉश करने के उपरान्त ही परीक्षा भवन में प्रवेश दिया जाएगा तथा परीक्षा हाल में भी उचित सोशल डिस्टेंसिंग अपनाते हुए ही बैठने की व्यवस्था की जाएगी।

पूरी डेटशीट देखने के लिए यहां क्लिक करें…………10th and 12th class datesheet

 

शिक्षा बोर्ड ने आवेदन तिथि को बढ़ाया

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने 10वीं व 12वीं कक्षा के नियमित परिक्षार्थियों की फर्स्ट टर्म परीक्षा के लिए प्रवेश पत्रों की आनलाइन आवेदन करने की तिथि में बदलाव किया है। इससे पहले बिना बिलंब शुल्क के 24 अक्तूबर तक तथा बिलंब शुल्क 100 रुपए के साथ 25 अक्तूबर तक आवेदन किया जा सकता था। लेकिन अब बिलंब शुल्क की तिथि में शिक्षा बोर्ड ने बदलाव करते हुए इसे एक दिन के लिए बढ़ा दिया है। परीक्षार्थी अब बिलंब शुल्क के साथ 20 अक्तूबर तक आवेदन कर सकेंगे। यह जानकारी शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा सुरेश कुमार सोनी ने दी है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है