Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

हिमाचलः सिर्फ एक फोन कॉल और तोड़ डाला सारा का सारा अवैध निर्माण, वार्निंग भी मिली

सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत करने के बाद नगर निगम मंडी ने की कार्रवाई

हिमाचलः सिर्फ एक फोन कॉल और तोड़ डाला सारा का सारा अवैध निर्माण, वार्निंग भी मिली

- Advertisement -

मंडी। सीएम हेल्पलाइन (CM helpline) पर शिकायत पहुंचते ही तुरंत प्रभाव से कार्रवाई हुई और सरकारी भूमि पर बनाई जा रही अवैध दीवार को तोड़ दिया गया। मामला मंडी (Mandi) शहर के रविनगर वार्ड का है। यहां अंबेडकर पार्क के पास बने शौचालय के पास कुछ लोगों द्वारा अवैध रूप से निर्माण कार्य किया जा रहा था। अवैध निर्माण के चलते शौचालय (Toilet) तक को कवर कर दिया गया था और उस पर भी एक दीवार लगा दी गई थी। वार्ड के ही दीपक कुमार उर्फ दीपू हिमाचली ने नगर निगमको 14 मार्च को नगर निगम को इसकी लिखित शिकायत दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें:राजन सुशांत बोले, हिमाचल को दिल्ली का सूबेदार नहीं, प्रदेश का सीएम चाहिए

इसके बाद दीपक ने डीसी मंडी (DC Mandi) के फेसबुक पेज पर मेसेज करके शिकायत की। वहां से दीपक की सारी जानकारी लेकर सीएम सेवा संकल्प (CM Service Resolution) पर यह शिकायत दर्ज करवा दी गई। शिकायत दर्ज होने के बाद जैसे ही नगर निगम पर ऊपर से कार्रवाई का दबाव पड़ा तो आज नगर निगम मंडी के कर्मचारियों ने मौके पर आकर अवैध दीवार को तोड़ने के साथ ही निर्माण कार्य भी रुकवा दिया है। रविनगर वार्ड की पार्षद नेहा कुमारी (Neha Kumari) ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शिकायत मिलने के बाद उन्होंने उपमहापौर विरेंद्र भट्ट के साथ मौके का दौरा किया था और आज दीवार को तुड़वा दिया गया है। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में सीएम सेवा सकंल्प के माध्यम से भी शिकायत प्राप्त हुई थी।

सरकार का आभार, खाली पड़ी भूमि पर सरकार करवाए निर्माण

शिकायतकर्ता दीपक कुमार उर्फ दीपू हिमाचली ने अवैध निर्माण रोकने के लिए सरकार, जिला प्रशासन और नगर निगम का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि जिस खाली पड़ी भूमि पर लोग अवैध निर्माण कर रहे हैं, वहां पर आए दिन कूड़े कर्कट के ढेर लगे रहते हैं। ऐसे में सरकार यहां पर या तो किसी सुंदर भवन का निर्माण करवाए या फिर यहां पर जिम आदि खोला जाए, ताकि वार्ड के लोगों को उसका लाभ मिल सके और अवैध निर्माण न होने दिया जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है