Covid-19 Update

1,32,763
मामले (हिमाचल)
99,188
मरीज ठीक हुए
1906
मौत
22,662,575
मामले (भारत)
159,067,118
मामले (दुनिया)
×

भारत ने कोरोना में तोड़ा दुनिया का रिकॉर्ड, 3.15 लाख नए केस, Rahul ने सरकार की नीतियों को कोसा

मौलाना वहीदुद्दीन खान व येचुरी के बड़े बेटे आशीष की कोरोना से मौत

भारत ने कोरोना में तोड़ा दुनिया का रिकॉर्ड, 3.15 लाख नए केस, Rahul ने सरकार की नीतियों को कोसा

- Advertisement -

कोरोना के बढ़ रहे मामलों में भारत ने दुनिया का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। बीते 24 घंटों के दौरान कोरोना के 3,15,478 नए मामले (Cases of Corona) सामने आए हैं। ये आंकड़े महामारी के शुरू होने से लेकर अब तक के सबसे बड़ा आंकड़ा कहा जा रहा है। इससे पहले ये रिकॉर्ड अमेरिका के पास था,लेकिन आज भारत इस मामले में सबसे ऊपर हो गया है। अमेरिका में 8 जनवरी 2021 को 3,07,570 कोरोना संक्रमित मिले थे। खैर जिस रफ्तार से भारत में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं,उसी को ध्यान में रखते हुए आज रात आठ बजे से महाराष्ट्र में पहली मई तक लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके साथ ही समूचे महाराष्ट्र में पाबंदियां बढ़ा दी गई हैं।


यह भी पढ़ें: कोविड अस्पताल में रुकी ऑक्सीजन की सप्लाई, दो मरीजों ने तोड़ा दम

इस सबके बीच कोरोना संक्रमित मशहूर इस्लामी विद्वान और गांधीवादी लेखक मौलाना वहीदुद्दीन खान (Maulana Wahiduddin Khan) का निधन हो गया। वह 96 साल के थे,उन्होंने बुधवार रात अंतिम सांस ली। उन्हें कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 12 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। इसी तरह सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी (Sitaram Yechury) के बड़े बेटे आशीष येचुरी का भी आज निधन हो गया। वह भी कोरोना संक्रमित थे। येचुरी ने खुद अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी दी है। आशीष नौ जून को 35 साल को होने वाले थे। दिल्ली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अशोक कुमार वालिया का दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल में देर रात 1 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया। वह पिछले तीन दिन से कोरोना से जंग लड़ रहे थे।

यह भी पढ़ें: कोरोना पीड़ित पत्नी को लेकर भटकता रहा BSF जवान, बोला – “देश के लिए मरते हैं हमारी फैमिली को पूछते नहीं”

वही,इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर कहा है कि घर पर क्वॉरंटीन हूं और लगातार दुखद समाचार आ रहे हैं। भारत में संकट सिर्फ़ कोरोना नहीं केंद्र सरकार की जन विरोधी नीतियां हैं। झूठे उत्सव व खोखले भाषण नहीं देश को समाधान दो। राहुल गांधी का ये ट्वीट उस वक्त आया है जब बीते छह दिनों से प्रतिदिन होने वाली कोरोना मरीजों (Corona Patients) की मौत की संख्या रिकॉर्ड तोड़ रही है। 24 घंटों के दौरान कुल 2101 कोरोना मरीजों ने दम तोड़ दिया। इसी के साथ देश में महामारी से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 1,84,672 हो गई। अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,59,24,732 हो गई है। देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 22,84,209 पर पहुंच गई। यह कुल संक्रमितों की संख्या का 14.3 फीसदी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है