Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल डाक विभाग में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, यह है आवेदन की अंतिम तिथि

आवेदन की आखिरी तारीख 15 दिसंबर तय की गई है

हिमाचल डाक विभाग में विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, यह है आवेदन की अंतिम तिथि

- Advertisement -

शिमला: हिमाचल प्रदेश पोस्टल सर्किल के लिए भारतीय डाक विभाग (Indian Postal Department) ने विभिन्न पदों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। विभाग ने एचपी सर्किल स्पोर्ट्स कोटा में पीए/एसए, पोस्टमैन और एमटीएस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 15 दिसंबर 2021 तक पोस्टल सर्किल विभाग की आधिकारिक वेबसाइट indiapost.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:जेओए आईटी और करूणामूलक आधार पर होने वाली भर्तियों पर क्या बोले सीएम जयराम, जाने

बता दें कि विभाग ने पोस्टल असिस्टेंट/सॉर्टिंग असिस्टेंट के वेतनमान लेवल- 4 के 13 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय और खेल योग्यता से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और उसकी आयु सीमा 18 से 27 वर्ष तक होनी चाहिए। वहीं, पोस्टमैन के वेतनमान लेवल 3 के 2 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित (Applications Invited) किए गए हैं। इसके लिए भी उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय और खेल योग्यता से 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और उसकी आयु सीमा 18 वर्ष और उससे ज्यादा होनी चाहिए। इसके अलावा विभाग ने मल्टी-टास्किंग स्टाफ के वेतनमान लेवल 1 के 3 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिनकी आयु सीमा 18 से 25 वर्ष तक होनी चाहिए और उम्मीदवार मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय और खेल योग्यता से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।

यह भी पढ़ें:हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती: युवाओं को मैदान में मिलेगा मास्क, खाने पीने का सामान

 

विभाग द्वारा अनारक्षित/ओसी/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी उम्मीदवारों का आवेदन शुल्क 400 रुपये और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/महिला/शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों के लिए 100 रुपये तय किया गया है। उम्मीदवार किसी भी कम्प्यूटरीकृत डाकघर में ई-भुगतान के माध्यम से चालान का उपयोग करके परीक्षा शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा 15 दिसंबर, 2021 या उससे पहले उम्मीदवार पंजीकृत/स्पीड पोस्ट के माध्यम से भी आवेदन
पत्र को सभी प्रासंगिक दस्तावेजों के साथ चीफ पोस्टमास्टर जनरल, (आर एंड ई सेक्शन) एचपी सर्कल, कसुम्पटी, शिमला-171009 के पते पर भेज सकते हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है