Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,606,541
मामले (भारत)
263,915,368
मामले (दुनिया)

हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती: युवाओं को मैदान में मिलेगा मास्क, खाने पीने का सामान

युवाओं को दिए जाएंगे मास्क व सैनिटाइजर के साथ जूस, पानी और फल

हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती: युवाओं को मैदान में मिलेगा मास्क, खाने पीने का सामान

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल प्रदेश में पुलिस कांस्टेबलों (Police Constables in Himachal Pradesh के 1324 पदों पर 9 नवंबर से शुरू हो रही भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process) में इस बार कई बदलाव किए गए हैं। भर्ती प्रक्रिया में आए युवाओं को पहली बार मैदान में खाना पीना भी मिलेगा। हर प्रतिभागी को दो मास्क व सैनिटाइजर के साथ जूस, पानी और फल दिए जाएंगे। युवाओं को गेट पर पहुंचते ही यह सामग्री दे दी जाएगी। हिमाचल पुलिस ने पहली बार इस तरह की पहल की है। इसके लिए पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने आदेश जारी किए हैं। जिसके बाद पुलिस विभाग ने इसके लिए संबंधित पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए हैं। यह पहला मौका है, जब युवाओं को मैदान में फल, पानी और जूस मुहैया करवाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: कांस्टेबलों के 1334 पदों की भर्ती की शारीरिक दक्षता परीक्षा की तिथियां तय, जाने डिटेल

बता दें कि प्रदेश भर में 1324 पदों के लिए 9 नवंबर से भर्ती प्रक्रिया शुरू हो रही है। इस पुलिस भर्ती (Police Recruitment) में एक लाख 87 हजार 474 युवाओं ने आवेदन किए हैं। इसके लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Test) की तिथियां जारी कर दी गई हैं। कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुए युवाओं और भर्ती करवाने वाले पुलिस स्टाफ की सुरक्षा के मद्देनजर युवाओं को दो मास्क, हैंड सैनिटाइजर, जूस का पैकेट, 500 मिलीलीटर पानी की बोतल, दो-दो केले, एक बिस्किट का पैकेट और टिशू पेपर या नैपकिन दिया जाएगा। साथ ही इसके इस्तेमाल के बाद इनको फेंकने के लिए मैदान में ही डस्टबिन की व्यवस्था भी की जाएगी।

 

 

मंडी जिला में 32 हजार ने किया आवेदन

पुलिस भर्ती में अकेले मंडी जिला में 32 हजार युवाओं ने इस भर्ती के लिए आवेदन किया है। मंडी (Mandi) जिला में 22 नवंबर से 14 दिसंबर तक भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया जाएगा। भर्ती प्रक्रिया के दौरान जब युवा गेट पर पहुंचेंगे तो उनको यह सामग्री उपलब्ध करवाई जाएगी। जानकारों की माने तो भर्ती में भीड़ अधिक होने के कारण संक्रमण का खतरा तो रहेगा। लेकिन मास्क व सैनिटाइजर सहित अन्य व्यवस्था होने के कारण इस खतरे को कम किया जा सकता है।

 

 

मास्क लगाकर दौड़ सकेंगे युवा

युवा दौड़ के दौरान भी मास्क (Mask) पहन सकते हैं। पुलिस विभाग ने इसके लिए संबंधित पुलिस अधीक्षकों को आदेश जारी कर दिए हैं। यह पहला मौका है, जब युवाओं को मैदान में फल, पानी और जूस मुहैया करवाया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आशीष शर्मा ने बताया कि कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए मास्क सैनिटाइजर आदि युवाओं को दिया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है