Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

कमलनाथ बनाए जा सकते हैं कांग्रेस के कार्यकारी या कार्यवाहक अध्यक्ष

फिलहाल सोनिया गांधी देख रही हैं कार्यभार

कमलनाथ बनाए जा सकते हैं कांग्रेस के कार्यकारी या कार्यवाहक अध्यक्ष

- Advertisement -

नई दिल्ली। पंजाब में मची कलह को सुलझाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की खबरों के बीच अब राष्ट्रीय अध्यक्ष को लेकर भी एक बड़ी खबर आई है। बताया जा रहा है कि कमलनाथ (Kamal Nath) को अब कांग्रेस का कार्यकारी या कार्यवाहक अध्यक्ष (Executive or Acting President) बनाया जा सकता है। हालांकि इसकी औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन उनको नया दायित्व देने के लिए जल्द ही कांग्रेस वर्किंग समिति (Congress Working Committee) की मीटिंग बुलाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः नए युग की शुरुआत-सिद्धू को कांग्रेस ने दी पंजाब की कमान

आपको बता दें कि देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने हैं। ऐसे में कांग्रेस इससे पहले ही राष्ट्रीय स्तर पर कमान को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर लेना चाहती है। कमलनाथ के साथ कमान जाने से पार्टी में बड़े फेरबदल भी हो सकते हैं। इसके साथ ही आने वाले समय में कांग्रेस (Congress) का नया अध्यक्ष चुनने को लेकर भी प्रक्रिया शुरू की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए एआईसीसी यानी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) का सेशन अगस्त महीने में होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।


कमलनाथ मध्य प्रदेश के सीएम रह चुके हैं और उनकी कांग्रेस (Congress) के भीतर सभी तबकों में पैंठ मानी जाती है। बताया जा रहा है कि कमलनाथ को कांग्रेस का वर्किंग या एक्टिंग प्रेसिडेंट बनाए जाने का विचार अभी प्रारंभिक स्तर पर है। इस वक्त सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का कामकाज देख रही हैं, लेकिन उनकी सेहत के चलते लंबे समय से पार्टी में अध्यक्ष पद को लेकर कशमकश चल रही है। कांग्रेस पार्टी के भीतर ही एक बड़ा तबका राहुल गांधी को फिर से अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी देने की हिमायत करता है।

उधर, आज कमलनाथ ने सोनिया गांधी से दिल्ली में मुलाकात भी की है। इसी मुलाकात के बाद से यह खबर सामने आई है। इस मुलाकात के समय प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद रही थीं। इसके अलावा पंजाब में कांग्रेस पार्टी ने कलह खत्म करने के लिए पार्टी की कमान नवजोत सिंह सिद्धू को सौंपने का मन बनाया है। हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह (captain amrinder singh) पंजाब के सीएम पद पर बने रहेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है