Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

पांच साल की उम्र में हुआ मां का निधन, पिता ने घर से निकाला, अब बेटी बनी टॉपर

दसवीं की परीक्षा में हासिल किए 94.4 फीसदी अंक, नानी ने बताई संघर्ष की कहानी

पांच साल की उम्र में हुआ मां का निधन, पिता ने घर से निकाला, अब बेटी बनी टॉपर

- Advertisement -

मेहनत, धैर्य और कर्म जिसका चलन हो तो जीवन की कठोर से कठोर ठोकर भी किसी का कुछ नहीं बिगाड़ सकती। हर ठोकर उसे और भी मजबूत बना देती है और वह जीवन में सितारे की भांति चमकने लगता है। ऐसी ही संघर्ष की मिसाल बनी बिहार की श्रीजा (Sreeja)। श्रीजा को आज हर कोई सलाम कर रहा है।

यह भी पढ़ें:आईपीएस की ट्रेनिंग कर रहे थे कार्तिक, छुट्टी लेकर दिया एग्जाम और बन गए आईएएस

गौरतलब है कि सीबीएसई (CBSE) बोर्ड के परिणाम घोषित हो चुके हैं। ऐसे में बिहार की बेटी श्रीजा ने एक मिसाल कायम कर दी है, जिसके चलते हर जगह उसकी प्रशंसा हो रही है। उसकी दास्तां हर किसी के लिए प्रेरणा से कम नहीं है। जानकारी के अनुसार, बचपन से ही श्रीजा के सिर से मां का साया उठ गया। इसके बाद पिता ने भी उसे अपनाने से इंकार कर दिया। इतनी कठोर जिंदगी होते हुए भी श्रीजा ने दसवीं में 99.4 फीसदी अंक लेकर राज्य में टॉप किया है। अब श्रीजा की नानी की एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल (Viral) हो रही है और लोग जमकर उसकी तारीफ कर रहे हैं।

इस वायरल वीडियो में श्रीजा की नानी उसकी दास्तां सुना रही है। वह बता रही हैं कि जैसे ही उनकी बेटी का निधन हुआ तो उनके दामाद ने श्रीजा को अपनाने से इनकार कर दिया। इसके उसके दामाद ने दूसरी शादी भी कर ली। मगर होनहार श्रीजा ने अपनी नानी के पास रहकर अपनी पढ़ाई लगन से जारी रखी और मुकाम हासिल कर लिया। उसकी नानी ने बताया कि जब श्रीजा महज पांच साल की थी तो उसकी मां का देहांत हो गया। आज श्रीजा ने जब पूरे बिहार में टॉप किया है तो उसे बहुत ही गर्व महसूस हो रहा है। अगर आज उसके पापा गलती ना करते तो वो भी आज ऐसे ही जश्न मना रहे होते जैसे हम मना रहे हैं।

श्रीजा की नानी ने बताया कि श्रीजा की मां की मौत के बाद उसके दामाद कभी उसके घर नहीं आए ना ही श्रीजा से कोई रिश्ता रखा। मगर अब जब श्रीजा ने पूरे बिहार (Bihar) में अपना परचम लहराया है तो अब उसके पापा ने भी मिलने की इच्छा जाहिर की है।

वहीं, बीजेपी सांसद वरुण गांधी (MP Varun Gandhi) ने वीडियो शेयर कर श्रीजा के साहस को सलाम किया है। उन्होंने लिखा है कि प्रतिभा अवसरों की मोहताज नहीं। किसी भी रूप में अगर मैं आपके काम आ सकूं तो यह मेरा सौभाग्य होगा। किसी बच्ची के सिर से मां का साया उठ जाना उसके लिए किसी सदमे से कम नहीं होता। इसके बावजूद श्रीजा ने उस कमजोरी को भी अपनी ताकत बनाया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है