Covid-19 Update

3,05, 383
मामले (हिमाचल)
2,96, 287
मरीज ठीक हुए
4157
मौत
44,170,795
मामले (भारत)
590,362,339
मामले (दुनिया)

किन्नर महामंडलेश्वर ने किया बड़ा ऐलान, ज्ञानवापी में करेंगी जलाभिषेक

मुस्लिम समाज को इतने सालों तक वजू करने का मिला है अधिकार

किन्नर महामंडलेश्वर ने किया बड़ा ऐलान, ज्ञानवापी में करेंगी जलाभिषेक

- Advertisement -

पशुपतिनाथ अखाड़े की किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने बनारस स्थित ज्ञानवापी (Gyanvapi) महादेव पहुंचेगी। उन्होंने 8 अगस्त को ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि सावन में जलाभिषेक नहीं करेंगे तो कब करेंगे।

ये भी पढ़ें-संसद में सोनिया गांधी और स्मृति ईरानी के बीच तीखी बहस, माफी की मांग

जबलपुर पहुंची महामंडलेश्वर और देश की पहली किन्नर भागवताचार्य हिमांगी सखी (Hemangi Sakhi) ने कहा कि 8 अगस्त को आखिरी सावन सोमवार है और इस दिन ही ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करेंगे। अगर प्रशासन ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो वे धरना और प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं रहेंगी। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर जेल जाना पड़े तो वह भी मंजूर है।

किन्नर महामंडलेश्वर हिमांगी सखी ने यहां तक कहा है कि प्रशासन ने अगर ज्ञानवापी महादेव का जलाभिषेक करने की अनुमति नहीं दी तो वे खुद अपना अभिषेक करेंगी क्योंकि किन्नर भी इस धरती पर अर्धनारीश्वर माने जाते हैं। भगवान भोलेनाथ भी अर्धनारीश्वर ही हैं। यदि मुस्लिम समाज को इतने सालों तक वजू करने का अधिकार मिला है, तो क्या हम हिंदू समाज के लोग सावन में भी अपने महादेव का जलाभिषेक नहीं कर सकते।

महामंडलेश्वर हेमांगी सखी का नाता मुंबई (Mumbai) से हैं। उनके माता पिता का निधन हो गया और बहन की शादी के बाद वे वृंदावन चली गई, वहां उन्होंने शास्त्रों का अध्ययन किया और उसके बाद गुरु आज्ञा पर धर्म प्रचार करने वृंदावन छोड़कर मुंबई चली गई। उन्होंने कई फिल्मों में भी अभिनय किया है। अब वे सब छोड़कर हिंदू धर्म के प्रचार प्रसार में जुटी हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है