Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

पंद्रह जुलाई तक नहीं होगा International Flights का संचालन, चुनिंदा रूटस पर मिलेगी अनुमति

पंद्रह जुलाई तक नहीं होगा International Flights का संचालन, चुनिंदा रूटस पर मिलेगी अनुमति

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (Coronavirus)के बढ़ रहे मामलों के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स का संचालन 15 जुलाई तक रद्द करने का फैसला लिया है। इन फ्लाइट्स को मार्च के आखिरी हफ्ते से ही चलने की अनुमति नहीं है लेकिन केंद्र की नई गाइड लाइंस के मुताबिक़, कुछ चुनिंदा रूट्स पर संचालन की अनुमति दी गई है। जबकि घरेलू उड़ानों (Domestic Flights)को 25 मई के बाद से शर्तों के साथ शुरू कर दिया गया है।

कुछ चुनिंदा रूट्स पर इंटरनेशल शेड्यूल फ्लाइट्स की अनुमति


नागरिक उड्डयन मंत्रालय के मुताबिक, ‘कुछ चुनिंदा रूट्स पर इंटरनेशल शेड्यूल फ्लाइट्स (International schedule flights) की अनुमति दी जा सकती है।’ गौर हो हाल ही में सिविल एविएशन मिनिस्टर हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने भारत में जुलाई के महीने में अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स शुरू करने पर फैसला लेने की बात कही थी। उन्होंने कहा था उस वक्त परिस्थितियों को देखते हुए इस पर कोई निर्णय लिया जाएगा।

शर्तें ध्यान में रखते हुए लिया गया फैसला

उन्होंने कहा था कि, जब एक बार घरेलू फ्लाइट्स (Domestic Flights) ऑपरेशन 50 से 55 फीसदी तक पहुंच जाएंगे तो हम अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर विचार करेंगे। बॉर्डर और एंट्री पर प्रतिबंध, क्वारंटाइन की शर्तें (Quarantine terms) आदि कुछ फैक्टर्स हैं, जिन्हें ध्यान में रखते हुए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International flights) को लेकर फैसला लिया जाएगा। अमेरिका, ब्रिटेन, ब्राजील, यूएई, सिंगापुर पर एंट्री को लेकर शर्तें हैं। ये देश केवल अपने नागरिकों को ही आने दे रहे हैं।

अंतरराष्ट्रीय विमानों को शुरू करने के लिए दोनों पक्षों को तैयार होना होगा

उन्होंने कहा था कि इस बात का फैसला इसके आधार पर लिया जाएगा कि क्या अन्य देश अपने यहां अंतरराष्ट्रीय विमानों (International flights) को आने की मंजूरी देते हैं या नहीं।  हमारे पास केवल यही विकल्प है कि नियंत्रण के साथ इवैक्युएशन पर ही काम किया जाए। इसके तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को वापस लाने का काम चल रहा है। अंतरराष्ट्रीय विमानों को शुरू करने के लिए दोनों पक्षों को तैयार होना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है