Covid-19 Update

3,07, 628
मामले (हिमाचल)
300, 492
मरीज ठीक हुए
4164
मौत
44,253,464
मामले (भारत)
594,993,209
मामले (दुनिया)

पशुओं का पैसा भी डकार गए हिमाचल के लालू हैं मंत्री वीरेंद्र कंवर

रामलाल ठाकुर ने साधा निशाना, सभी विभागों में भ्रष्टाचार होने का लगाया आरोप

पशुओं का पैसा भी डकार गए हिमाचल के लालू हैं मंत्री वीरेंद्र कंवर

- Advertisement -

नयना देवी। नयनादेवी के विधायक रामलाल ठाकुर (MLA Ramlal Thakur) ने पशुपालन मंत्री वीरेंद्र कंवर पर बड़ा हमला बोला है। उनका आरोप है कि मंत्री वीरेंद्र कंवर हिमाचल के नए लालू प्रसाद हैं। इनके सभी विभागों में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार (Corruption) हुआ है। पशुओं के नाम पर पैसा हजम किया गया। गोबिंदसागर झील में मछली की पैदावार बहुत कम रह गई है। चूंकि अब चुनाव के लिए महज तीन माह का ही समय शेष बचा है इसलिए मंत्री वीरेंद्र कंवर जल्द ही उनके आरोपों पर स्पष्टीकरण दें। रामलाल ठाकुर ने बुधवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि कोठीपुरा में पशुपालन विभाग (Animal Husbandry Department) का एक फार्म था और यह फार्म पूर्व सीएम डा.परमार के समय का था।

यह भी पढ़ें:पार्टी में अपना वर्चस्व कायम रखने के लिए बयानबाजी करते रहते हैं विक्रमादित्य सिंह

एम्स (AIMS) के लिए जमीन का चयन होने के बाद इस फार्म को रघुनाथपुरा में शिफ्ट करने की गुजारिश की गई लेकिन विधानसभा में मसला उठाने के बावजूद ऐसा नहीं हो पाया और मंत्री ने अपने हलके में यह फार्म शिफ्ट कर दिया। रघुनाथपुरा में शिफ्टिंग को लेकर हवाला दिया गया कि वहां पर गत्ता फैक्टरी के नाम से जमीन ही नहीं है इसलिए उसे वहां पर स्थानांतरित नहीं किया जा सकता। जो गऊएं फार्म में उपलब्ध थीं उन्हें नीलाम किया गया और कुछ गऊओं को आधी कीमत पर अपने चहेतों को दे दिया।ठाकुर ने कहा कि जिला परिषद कॉडर के कर्मचारी अपने हक को लेकर आंदोलनरत रहे और मंत्री शिमला की हवा लेते रहे।

उन्होंने कहा कि इस कॉडर के कर्मियों का मसला जब वित्त विभाग के पास पहुंचा तो उस ओर से तर्क (Reason) दिया गया कि यह सरकार के कर्मचारी (Employees) ही नहीं हैं। इसके चलते इस कॉडर के कर्मियों को सैलरी तक के लाले पड़ गए। मंत्री ने पिक एंड चूज की नीति अपनाई है जिसके चलते इन कर्मियों का गला घोंटने का काम हुआ है। बेशक अब सीएम (Cheaf Minister)के आश्वासन के बाद कर्मियों ने हड़ताल बंद की है लेकिन इस वर्ग के साथ न्याय होगा क्या।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है