Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

कूड़ा फेंकने वाले को पहले पहनाया हार, फिर थमाया 5 हजार का चालान

युवक को खुले में कूड़ा फेंकते युवक को पकड़ा था रंगे हाथ, अब कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

कूड़ा फेंकने वाले को पहले पहनाया हार, फिर थमाया 5 हजार का चालान

- Advertisement -

मंडी : हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के शहरों में कहीं भी कूड़ा-कचरा फेंकना आम बात हैए लेकिन अब प्रशासन इसके खिलाफ कमर कसता नजर आ रहा है। इसके तहत मंडी जिला की नगर परिषद सुंदरनगर ने नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का एक नया अजीबोगरीब तरीका अपनाया है। नगर परिषद सुंदरनगर (Sundar Nagar)के अधिकारियों ने शहर के चेन्नई मराठा रेस्टोरेंट के कर्मचारी द्वारा खुले में बार-बार कूड़ा फैंक नियम तोड़ने वाले युवक को हार पहनाकर सम्मानित करने के साथ 5 हजार रुपए का चालान काटा गया है। मामले में नगर परिषद द्वारा खुले में कूड़ा फेंकने पर एक युवक को रंगे हाथ पकड़ कर उसका 5 हजार के चालान के साथ हार पहना कर स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें- हिमाचल: कांग्रेस ने की रोजगार संघर्ष यात्रा की शुरुआत, बाल मेले में पहुंचे कई दिग्गज नेता

इस संबंध में नगर परिषद सुंदरनगर के अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा ने बताया कि शहर में सफाई व्यवस्था को लेकर जनता सजग नहीं है। उन्होंने कहा कि नगर परिषद के अधिकारियों ने सिनेमा चौक स्थित चेन्नई मराठा रेस्टोरेंट्स के एक युवक को खुले में किचन वेस्ट फेंकते पकड़ा और उसका हार पहना कर स्वागत करने के साथ 5 हजार का चालान काटा गया और चेतावनी देकर छोड़ा गया। जितेंद्र शर्मा ने कहा की नगर परिषद द्वारा सुंदरनगर शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने में हर प्रयास किया जा रहा है।

लेकिन कुछ लोग इस बात को नहीं समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुंदरनगर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में सहयोग करें यदि कोई भी कोताही करता हुआ पकड़ा गया तो उसके विरुद्ध कड़ा संज्ञान लिया जाएगा।बता दें नगर परिषद द्वारा घर-घर से कूड़ा उठाने की मुहिम चला रखी है तथा उसे सुचारू रूप से चलाया जा रहा है। लेकिन कुछ लोगों द्वारा बार.बार नियमों की अवहेलना करते हुए कूड़े को खुले स्थानों पर फैंका जा रहा है। जिसको लेकर अब नगर परिषद सुंदरनगर द्वारा कड़ा रुख अख्तियार कर दिया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है