Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

हिमाचल उपचुनाव: निगम भंडारी ने मंडी से जताई दावेदारी, प्रतिभा सिंह-आश्रय शर्मा को लेकर कही ये बात

हिमाचल उपचुनाव: निगम भंडारी ने मंडी से जताई दावेदारी, प्रतिभा सिंह-आश्रय शर्मा को लेकर कही ये बात

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में तीन विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही मंडी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। बीजेपी-कांग्रेस के बीच इन चुनावों में सीधी जंग होगी। मंडी इस समय सबसे हॉट सीट बनी हुई है। मंडी सीएम जयराम का गृहक्षेत्र होने के साथ साथ यहां पंडित सुखराम शर्मा के गढ़ के तौर पर भी पहचाना जाता है। यहां से सुखराम के पोते आश्रय शर्मा टिकट की दावेदारी जता रहे हैं।

यह भी पढ़ें:पंचायत चुनाव: जनजातिय क्षेत्रों में पहला चरण शांतिपूर्ण संपन्न, 74 प्रतिशत रहा मतदान

मंडी से पूर्व केंद्रीय संचार राज्य मंत्री पंडित सुखराम के पोते आश्रय शर्मा भी टिकट के लिए दिल्ली गए हैं। वहीं, कांग्रेस की टिकट पर यहां से प्रतिभा सिंह के भी मैदान पर उतरने की अटकले हैं, लेकिन इसी बीच युकां के प्रदेशअध्यक्ष निगम भंडारी ने भी यहां टिकट की दावेदारी ठोक दी है।

निगम भंडारी ने कहा कि कांग्रेस में छोटे से छोटा कार्यकर्ता टिकट मांग सकता है। मैने सच्चे सिपाही के तौर पर 18 प्रदेशों में कांग्रेस के लिए काम किया है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी मैने टिकट मांगा था। मेरे आवेदन पर दिल्ली में भी चर्चा हुई थी। टिकट ना मिलने के सवाल पर निगम भंडारी ने कहा कि उनके लिए पार्टी सर्वोपरी है। पार्टी का फैसला आखिरी होगा।

प्रतिभा सिंह के सवाल पर निगम भंडारी ने कहा कि प्रतिभा सिंह पार्टी की वरिष्ठ नेता हैं। वो दो बार मंडी से सांसद रही हैं। वीरभद्र सिंह का प्रदेश के लिए बहुत बड़ा योगदान है। आश्रय शर्मा की दावेदारी पर उन्होंने कहा कि ये अच्छी बात है कि इतने लोग टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। कांग्रेस पार्टी से चुनाव लड़ने वाले सभी लोगों का स्वागत है।

यह भी पढ़ें:बीजेपी-कांग्रेस के ये चेहरे टिकट की दौड़ में शामिल, जातिगत समीकरण साध सकती हैं पार्टियां

भंडारी ने कहा कि दो अक्टूबर को प्रदेश कांग्रेस के सह प्रभारी संजय दत्त ने बैठक बुलाई है। बैठक में मंडी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगे। निगम भंडारी किन्नौर से संबंध रखते हैं और किन्नौर मंडी संसदीय क्षेत्र में आता है।

वहीं, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन शिमला में 2 अक्तूबर को सुबह साढ़े 11 बजे प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें मंथन के बाद उपचुनावों के लिए तीन-तीन नामों का पैनल तय किया जाएगा। चुनाव समिति तीन-तीन नामों का पैनल तैयार कर प्रदेशाध्यक्ष को देगी। इसके बाद कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर पार्टी हाईकमान तक इन नामों को लेकर जाएंगे।

 

चुनाव समिति की बैठक के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) महासचिव और प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला ने शिमला आना था, लेकिन किन्हीं कारणों से उनका कार्यक्रम टल गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में सह प्रभारी संजय दत्त मौजूद रहेंगे। इनके अलावा कमेटी के आठ सदस्य भी बुलाए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है