Covid-19 Update

2, 45, 811
मामले (हिमाचल)
2, 29, 746
मरीज ठीक हुए
3880*
मौत
5,565,748
मामले (भारत)
331,807,071
मामले (दुनिया)

हिमाचल में आज से “नो मास्क नो सर्विस” पॉलिसी शुरू, स्कूलों पर क्या हुआ फैसला; जाने

होटल औऱ ढाबे वालों को कोरोना नियमों का कड़ाई से करना होगा पालन

हिमाचल में आज से “नो मास्क नो सर्विस” पॉलिसी शुरू, स्कूलों पर क्या हुआ फैसला; जाने

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को ध्यान में रखते हुए आज कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में कुछ बंदिशें लगाने का फैसला किया है। कैबिनेट बैठक में कोरोना बंदिशों के फैसले के बाद आपदा प्रबंधन सेल (Disaster Management Cell) ने भी इस बावत आदेश जारी कर दिए हैं। आदेशों के अनुसार हिमाचल में आज से ही नो मास्क नो सर्विस पॉलिसी (No mask, No Service Policy) लागू कर दी गई है। इसके साथ ही रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। वहीं, होटल औऱ ढाबे कोरोना नियमों की कड़ाई से पालना के साथ खुलेंगे। धार्मिक स्थानों आदि में लंगर लगाने की अनुमति भी नहीं होगी। यह आदेश आगामी आदेशों तक जारी रहेंगे।

यह भी पढ़ें: Big Breaking: हिमाचल में नाइट कर्फ्यू लगा, इनडोर कार्यक्रम 50 फीसदी कैपेस्टी के साथ

वहीं आज हुई कैबिनेट बैठक में स्कूलों पर कोई फैसला नहीं हुआ है। बता दें कि अभी हिमाचल में स्कूल और कॉलेज बंद हैं। शायद इसी के चलते कैबिनेट बैठक में आज स्कूल (School) और कॉलेज पर किसी तरह का कोई फैसला नहीं लिया गया है। संभवत स्कूल और कॉलेज पर बाद में जयराम सरकार कोई बड़ा निर्णय ले सकती है। बताया जा रहा है कि बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही हैए इसके चलते भी सरकार स्कूल बंद करने का फैसला ले सकती है।

 

बता दें कि आज सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट बैठक में प्रदेश में कोविड-19 स्थिति की समीक्षा की। जिसमें प्रदेश में कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर कुछ पाबंदियां लगाने का फैसला लिया गया। हिमाचल में इनडोर खेल परिसरों, सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, स्टेडियम, स्विमिंग पूल, जिम और लंगर आदि को बंद करने के अलावा पूरे राज्य में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाने का निर्णय लिया। इसने मैरिज पैलेस, बैंक्वेट हॉल आदि सहित इनडोर क्षमता की 50 प्रतिशत सभा की अनुमति देने का भी निर्णय लिया। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहनों की आवाजाही नहीं रहेगी। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहन ही केवल प्रदेश में दाखिल हो सकेंगे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है