Covid-19 Update

1,35,782
मामले (हिमाचल)
99,400
मरीज ठीक हुए
1925
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

Himachal: अब दो किलोमीटर के दायरे में खुल सकेगा डिपो, अधिसूचना जारीhttps://himachalabhiabhi.com/notification-of-new-guidelines-for-opening-new-depots-in-himachal-has-been-issued/

डिपो खोलने के लिए जनसंख्या की शर्त को भी किया कम

Himachal: अब दो किलोमीटर के दायरे में खुल सकेगा डिपो, अधिसूचना जारी

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल (Himachal) में अब दो किलोमीटर के दायरे में डिपो खुलने का रास्ता साफ हो गया है। हिमाचल खाद्य आपूर्ति विभाग (Himachal Food Supply Department) ने नया डिपो (New Depot) खोलने की नई गाइडलाइन (Guidelines) को लेकर अधिसूचना (Notification) जारी कर दी है। यही नहीं विभाग ने नया डिपो खोलने के लिए अब जनसंख्या की शर्त को भी पहले से कम कर दिया है। पहले नया डिपो खोलने के लिए 1,500 की जनसंख्या की शर्त थी। अब इसे खत्म कर 1,000  कर दिया है। यानी अब एक हजार की आबादी पर भी डिपो खुल सकेगा।


यह भी पढ़ें: Himachal : सोलन में बेरोजगार युवाओं के लिए इस दिन से लगेंगे रोजगार शिविर

बता दें कि लोगों को घर के पास सस्ता राशन उपलब्ध करवाने के मकसद से नए डिपो खोलने के लिए गाइडलाइन में संशोधन के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी। हिमाचल में नई बनी पंचायतों और नगर परिषद के गठन के चलते डिपो खोलने की गाइडलाइन में बदलाव का फैसला लिया गया था। हिमाचल विधानसभा (Himachal Vidhan Sabha) के बजट सत्र (Budget Session) के दौरान कैबिनेट (Cabinet) की बैठक में इस पर मुहर लगी थी। कैबिनेट की मंजूरी के बाद इसकी अधिसूचना ही जारी होनी शेष थी। आज विभाग ने इसे अधिसूचित कर दिया है। अब प्रदेश में लोगों को घर के पास ही राशन मिल सकेगा। साथ ही बेरोजगार लोगों को रोजगार के नए अवसर भी पैदा होंगे। नई गाइडलाइन के अनुसार खाद्य आपूर्ति विभाग नया डिपो खोलने के लिए जल्द प्रक्रिया शुरू करेगा। इसके लिए आवेदन मांगें जाएंगे। खाद्य आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग (Food Supply Minister Rajendra Garg) ने कहा कि अब नई गाइडलाइन के लागू होने के बाद लोगों को सस्ता राशन लेने के लिए घर से दूर नहीं जाना पड़ेगा। नए डिपो खोलने के लिए जल्द प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

https://himachalabhiabhi.com/notification-of-new-guidelines-for-opening-new-depots-in-himachal-has-been-issued/
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है