Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

Big Breaking: पहली मई के बाद शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 20 व्यक्ति, सामूहिक भोज पर भी प्रतिबंध

निकटतम संबंधियों के अलावा अन्य व्यक्ति शादी में सम्मिलित नहीं होंगे

Big Breaking:  पहली मई के बाद शादी में शामिल हो सकेंगे सिर्फ 20 व्यक्ति, सामूहिक भोज पर भी प्रतिबंध

- Advertisement -

ऊना । कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला प्रशासन (Una District Administration ) ने शादी समारोह (Wedding Ceremony) में शामिल होने वाले व्यक्तियों की संख्या 50 से घटा कर 20 कर दी है। इस संबंध में आदेश जारी करते हुए डीसी ऊना राघव शर्मा (DC Una Raghav Sharma) ने बताया कि पहली मई 2021 के उपरांत शादी में वर-वधु को मिलाकर दोनों पक्षों से कुल 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे। यह शादी में भाग लेने वालों की कुल संख्या (Number of Guests) रहेगी ऐसे में स्थान व समय बदल कर अतिथियों की संख्या नहीं बढ़ाई जा सकेगी। निकटतम संबंधियों के अलावा अन्य व्यक्ति शादी में सम्मिलित नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: कोरोना से बचाव: ऊना के सार्वजनिक स्थल अब हर दिन होंगे Sanitized

शादी में डीजे की अनुमति नहीं

राघव शर्मा ने कहा कि पहली मई के उपरांत ज़िला ऊना में शादी के सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा तथा सामूहिक भोज भी आयोजित नहीं होंगे। शादी में डीजे की अनुमति नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि पहली मई के उपरांत हो रही सभी शादियों पर नए आदेश लागू होंगे, चाहे उनके लिए पूर्व में ही अनुमति क्यों ना ली गई हो। सभी अनुमतियां 20 व्यक्तियों तक सीमित मानी जाएंगी और सामूहिक भोज की अनुमति रद्द समझी जाएगी।


यह भी पढ़ें: Himachal : शादी के बंधन में बंधने से पहले दूल्हा निकला कोरोना पॉजिटिव, टालनी पड़ी शादी

सगे- संबंधी अपनी कोविड- 19 नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाएं

डीसी ने कहा कि कोविड-19 से अत्याधिक संक्रमित राज्यों जैसे पंजाब, दिल्ली-एनसीआर इत्यादि से ज़िला ऊना में शादी में सम्मिलित होने के लिए आ रहे सभी वर-वधु और उनके सगे- संबंधी अनिवार्य रूप से अपनी कोविड- 19 नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाएंगे, जिनकी जांच अंतरराज्यीय नाकों पर की जाएगी। इसके अतिरिक्त इन अत्याधिक संक्रमित राज्यों में हो रहे शादी समारोह में जाने वाले सभी व्यक्तियों को जिला ऊना में लौटकर घर पर क्वारंटाइन में रहना होगा तथा अपना कोविड-19 टेस्ट करवाना होगा।

शादी के कार्यक्रम घर पर ही सादगी पूर्वक करें

डीसी ने कहा कि सभी विवाह पंजीकरण (Marriage Registrations) एसडीएम द्वारा शादी में कोविड-19 के उपरोक्त नियमों की अनुपालन संबंधी दिए गए सर्टिफिकेट के आधार पर ही होंगे। आवेदक अपनी शादी की वीडियोग्राफी संबंधित एसडीएम को साक्ष्य के रूप में दिखाने के लिए रखें। डीसी राघव शर्मा ने सभी जिला वासियों से अपील की है कि शादी के कार्यक्रम घर पर ही सादगी पूर्वक करें तथा कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने में जिला प्रशासन का सहयोग करें। यदि किसी आयोजक द्वारा इन नियमों के उल्लंघन में भीड़ एकत्रित की जाती है तो उन पर केस दर्ज किया जाएगा और भीड़ को मौके से हटाया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है