हमीरपुर: दंदवीं पंचायत में कार्यरत तकनीकी सहायक व सचिव की कार्यप्रणाली से पंचायत प्रतिनिधि खफा

15 सालों से एक ही जगह तैनात है तकनीकी सहायक, कुर्सी और राजनीतिक पहुंच की दिखाता है धौंस

हमीरपुर: दंदवीं पंचायत में कार्यरत तकनीकी सहायक व सचिव की कार्यप्रणाली से पंचायत प्रतिनिधि खफा

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल के हमीरपुर जिला (Hamirpur District) में एक ही पंचायत में पिछले 15 सालों से तैनात तकनीकी सहायक की मनमानी और गैर जिम्मेदाराना कार्यप्रणाली से पंचायत प्रतिनिधियों सहित ग्रामीण खासे परेशान हैं। मामला जिला हमीरपुर के विकास खंड बिझड़ी की ग्राम पंचायत दंदवीं में तैनात तकनीकी सहायक से जुड़ा हुआ है। पंचायत प्रतिनिधियों के अनुसार उक्त तकनीकी सहायक पिछले 15 वर्षों से इसी पंचायत में कार्यरत है। तकनीकी सहायक की राजनीतिक पहुंच होने के चलते वह अपनी कुर्सी का रौब दिखाकर पंचायत प्रतिनिधियों (Panchayat Representatives) व ग्रामीणों के मुताबिक काम करने में असमर्थ है।


यह भी पढ़ें- जयराम ठाकुर से बोले विक्रमादित्य- फिक्र ना करें आप के पास भी आऊंगा सीखने

प्रतिनिधियों का कहना है कि दंदवीं पंचायत में तैनात तकनीकी सहायक की कार्यशैली ना तो विकास कार्यों के लिए संतोषजनक है और ना ही ग्रामीणों से उनका व्यवहार उचित व सही है। तकनीकी सहायह से परेशान होकर आज पंचायत प्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने विधायक इंद्रदत्त लखनपाल (MLA Inder Dutt Lakhanpal) के समक्ष शिकायत पत्र सौंपा है। इस शिकायत पत्र में पंचायत प्रतिनिधियों ने तकनीकी सहायक की कार्यप्रणाली व लोगों से किए जा रहे दुर्व्यवहार को लेकर शिकायत की गई है। वहीं विधायक ने पंचायत प्रतिनिधियों के इस शिकायत (Complaint) पत्र को ध्यान में रखकर उन्हें उनकी समस्या से निजात दिलाने का आश्वासन दिया है।

विकास कार्यों में अटका रहा रोड़ा

ग्राम पंचायत दंदवीं प्रधान सुषमा देवी और अन्य पंचायत प्रतिनिधियों का आरोप है कि तकनीकी सहायक (Technical Assistant) पंचायत में स्वीकृत विकास कार्यों को करवाने में मनमर्जी से काम करती है और अधिकांश कार्यों का एस्टीमेट नियमों के विपरीत बनाकर जानबूझ कर कार्यों को प्रभावित कर रही है। जब भी उनसे विकास कार्यों को लेकर बात की जाती है तो अपना राजनीतिक रौब दिखाते हैं। लोगों के स्वीकृत कार्यों का कभी तकनीकी सहायक बजट से अधिक एस्टीमेट बना देती है तो कभी बजट से कम एस्टीमेट बनाकर विकास कार्यों की राह में रोड़ा डाल देती है।

पंचायत प्रतिनिधियों उपप्रधान विनोद कुमार, वार्ड पंच कमलेश कुमार, सुनीता देवी, राजेश कुमार, शीतल देवी, रितिका देवी का कहना है कि तकनीकी सहायक की इस मनमानी व गैर-जिम्मेदाराना कार्यप्रणाली को लेकर इससे पूर्व जिला पंचायत अधिकारी व डीसी हमीरपुर (DC Hamirpur) को लिखित शिकायत दी गई थी। लेकिन प्रशासन के किसी भी अधिकारी ने लोगों की इस समस्या की ओर कोई ध्यान नहीं दिया। इसके अलावा पिछली बीजेपी सरकार के समय में सीम को भी तकनीकी सहायक की कार्यप्रणाली को लेकर पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा शिकायत पत्र भेजा था, लेकिन सरकार ने भी उक्त तकनीकी सहायक की इस कारगुजारी को लेकर कोई उचित कदम नहीं उठाया है।

 

 

बड़सर विधानसभा क्षेत्र के विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने दिया आश्वासन

विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने कहा कि दंदवीं पंचायत के समस्त प्रतिनिधियों ने पंचायत में तैनात तकनीकी सहायक के खिलाफ शिकायत पत्र सौंपा है। तकनीकी सहायक अपने काम को सही ढंग से नहीं करती है और पिछले 15 सालों से एक ही पंचायत में तैनात है। पंचायत प्रतिनिधियों के इस शिकायत पत्र के आधार पर जो भी कार्रवाई उचित होगी वह की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Tags: | technical assistant | Panchayat Representative | Hamirpur district | working | MLA Inder Dutt Lakhanpal | functioning | Unhappy | Dandwin Panchayat | Himachal News | latest news
loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है