×

‘मन की बात’ में बोले PM मोदी- ‘लॉक डाउन में हुई परेशानी के लिए माफ़ी मांगता हूं’

‘मन की बात’ में बोले PM मोदी- ‘लॉक डाउन में हुई परेशानी के लिए माफ़ी मांगता हूं’

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) कोरोना वायरस को लेकर उतपन्न हुई स्थिति को लेकर मन की बात कार्यक्रम में देश को संबोधित कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में उन्होंने लॉक डाउन के दौरान लोगों को हो रही परेशानी के लिए माफ़ी मांगी है। उन्होंने कहा कि देश को इस वायरस से बचाने के लिए बस यही एक तरीका था। उन्होंने कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीवन और मृत्यु के बीच का है।


पीएम मोदी ने कहा- ‘बहुत से लोग मुझसे नाराज भी होंगे कि ऐसे कैसे सबको घर में बंद कर रखा है। मैं आपकी दिक्कतें समझता हूं, आपकी परेशानी भी समझता हू्ं, लेकिन भारत जैसे 130 करोड़ की आबादी वाले देश को कोरोना के खिलाफ लड़ाई के लिए ये कदम उठाइ बिना कोई रास्ता नहीं था। कोरोना के खिलाफ लड़ाई जीवन और मृत्यु के बीच की लड़ाई है और इस लड़ाई में हमें जीतना है और इसलिए ये कठोर कदम उठाने की बहुत आवश्यक थे। किसी का मन नहीं करता है ऐसे कदमों के लिए लेकिन दुनिया के हालात देखने के बाद लगता है कि यही एक रास्ता बचा है। आपको आपके परिवार को सुरक्षित रखना है।

उन्होंने आगे कहा- ‘सबसे पहले मैं सभी देशवासियों से क्षमा मांगता हूं और मेरी आत्मा कहती है कि आप मुझे जरूर माफ करेंगे। क्योंकि कुछ ऐसे निर्णय लेने पड़े हैं, जिसकी वजह से आपको कई तरह की कठिनाइयां उठानी पड़ रही हैं, खास करके मेरे गरीब भाई बहनों को देखता हूं तो जरूर लगता है कि उनके लगता होगा कि ऐसा कैसा पीएम है, हमें इस मुसीबत में डाल दिया। उनसे भी मैं विशेष रूप से माफी मांगता हूं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है