×

PM Narendra Modi को आज मिलेगा ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवॉर्ड

शाम 7 बजे 'सेरावीक सम्मेलन-2021' में देंगे मुख्य भाषण

PM Narendra Modi को आज मिलेगा ग्लोबल एनर्जी एंड एनवायरनमेंट लीडरशिप अवॉर्ड

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश के लिए गर्व की बात है कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी को आज एक और अंतरराष्ट्रीय सम्मान दिया जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी को आज सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार (Global Energy and Environment Leadership Award) से नवाजा जाएगा। पीएम मोदी शाम 7 बजे ‘सेरावीक सम्मेलन-2021’ (CERAWeek Conference-2021) में अपना मुख्य भाषण देंगे। मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इस सम्मान समारोह में शामिल होंगे। इस वार्षिक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में ऊर्जा उद्योग के प्रतिनिधि, विशेषज्ञ, सरकारी अधिकारी, नीति निर्माता, प्रौद्योगिकी, आर्थिक और उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोग और ऊर्जा प्रौद्योगिकी के Innovator हिस्सा लेंगे।


यह भी पढ़ें :- मेट्रो मैन ई श्रीधरन नहीं हैं केरल में BJP के सीएम उम्मीदवार, मुरलीधरन ने दी सफाई

बता दें कि डॉ डेनिएल येरगिन ने 1983 में सेरावीक की स्थापना की थी। इसकी स्थापना के बाद से हर साल मार्च महीने में हृयूस्टन में सेरावीक का आयोजन होता है। इसकी गिनती दुनिया के अग्रणी ऊर्जा मंचों में होती है। कोरोना संकट की वजह से इस साल यह आयोजन डिजिटल तरीके से एक से पांच मार्च तक हो रहा हैं। सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण लीडरशीप पुरस्कार की शुरुआत 2016 में हुई थी। वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के क्षेत्र में प्रतिबद्ध नेतृत्व के लिए यह पुरस्कार प्रदान किया जाता है।

इस विशेष समारोह में कई विदेशी हस्तियां शामिल होंगी। इस सम्मेलन के नामी वक्ताओं में पर्यावरण के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति के विशेष दूत जॉन केरी, ‘बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ के सह अध्यक्ष और ‘ब्रेकथ्रू इनर्जी बिल गेट्स’ के संस्थापक और सऊदी अरामको के अध्यक्ष एवं सीईओ अमीन नासेर होंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है